Up election SP मौर्य, सैनी सहित आठ विधायक सपा में शामिल
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Up election SP मौर्य, सैनी सहित आठ विधायक सपा में शामिल

मौर्य, सैनी सहित आठ विधायक सपा में शामिल

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ की सरकार छोड़ने वाले दो मंत्री, स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी शुक्रवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। उनके साथ भाजपा छोड़ने वाले छह और विधायकों ने भी सपा ज्वाइन की। लखनऊ में एक बड़े समारोह में ये आठ विधायक सपा कार्यालय पहुंचे और पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य जिधर होते हैं, उधर की सरकार बनती है। योगी सरकार छोड़ने वाले तीसरे मंत्री दारा सिंह चौहान 16 जनवरी को सपा में शामिल होंगे।

समाजवादी पार्टी में शामिल होने के मौके पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी पुरानी पार्टी भाजपा पर जम कर निशाना साधा और उसका सफाया करने का संकल्प किया। पिछड़ी जाति के कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्य इससे पहले अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे। उनके साथ पूर्व मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी भी थे। इन सभी को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई।

इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के विकेट लगातार गिर रहे हैं। उन्होंने कहा- हमको तो यह पता है कि जिधर स्वामी उसकी सरकार बनती है। प्रदेश में समाजवादी पार्टी गठबंधन चार सौ सीटें जीत सकती है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक टिप्पणी का हवाला देते हुए कहा- अब तो प्रदेश के 80 प्रतिशत लोग समाजवादी पार्टी के साथ खड़े हैं। भाजपा का उत्तर प्रदेश से सफाया होना तय है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने चुनाव की घोषणा के बाद सांप्रदायिक ध्रुवीकरण के मकसद से कहा था कि चुनाव 80 फीसदी और 20 फीसदी के बीच हो गया है।

सपा में शामिल होने के मौके पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज भाजपा के खात्मे का शंखनाद बज गया है। उन्होंने कहा- भाजपा ने देश और प्रदेश की जनता को गुमराह कर उनकी आंखों में धूल झोंकी है और जनता का शोषण किया है। अब भाजपा का खात्मा करके उत्तर प्रदेश को भाजपा के शोषण से मुक्त कराना है। मौर्य ने कहा- भाजपा ने तो केशव प्रसाद मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम का इस्तेमाल कर सरकार बनाई थी। भाजपा पर तंज करते हुए उन्होंने कहा- सरकार तो दलित व पिछड़े बनाएं और मलाई खाएं सब लोग। अब यह नहीं होगा।

स्वामी प्रसाद मौर्य और डॉ. धर्म सिंह सैनी के साथ छह विधायकों- विधायक भगवती प्रसाद सागर, विनय शाक्य, रोशनलाल वर्मा, डा. मुकेश वर्मा, ब्रजेश प्रजापति व चौधरी अमर सिंह भी सपा में शामिल हुए। अमर सिंह भाजपा की सहयोगी अपना दल एस की टिकट पर शोहरतगढ़ सीट से जीते थे। इनके अलावा कई पूर्व विधायक और बड़े नेता भी सपा में शामिल हुए।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कोविड-19 संकट के कारण लगातार दूसरे वर्ष गणतंत्र दिवस पर कोई मुख्य अतिथि नहीं, इससे पहले भी हो चुका ऐसा
कोविड-19 संकट के कारण लगातार दूसरे वर्ष गणतंत्र दिवस पर कोई मुख्य अतिथि नहीं, इससे पहले भी हो चुका ऐसा