ताजा पोस्ट

ऐतिहासिक होगा UP Election, क्या ममता बना पाएंगी BJP के खिलाफ कांग्रेस मुक्त विपक्ष...

Share
ऐतिहासिक होगा UP Election, क्या ममता बना पाएंगी BJP के खिलाफ कांग्रेस मुक्त विपक्ष...
Nishant Sharma नई दिल्ली | Congress Mamta Banerjee BJP : ममता बनर्जी के कद में पिछले कुछ सालों में काफी इजाफा हुआ है. ममता बनर्जी सिर्फ पश्चिम बंगाल ही नहीं बल्कि देशभर में पांव पसार रही हैं. भाजपा के खिलाफ डटकर पश्चिम बंगाल में खड़ी होने वाली ममता बनर्जी अब कांग्रेस के लिए भी परेशानी बन गई हैं. पिछले कुछ सालों में ममता बनर्जी ने कांग्रेस को पश्चिम बंगाल में कमजोर कर दिया है. लेकिन अब ममता बनर्जी पूरे देश में कांग्रेस की ईट सरकाने में लगी हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस की स्थिति कुछ ऐसे प्लेन के जैसी हो गई है जिसका पायलट उसे छोड़ कर भाग गया. लेकिन ममता बनर्जी उस प्लेन का पायलट नहीं बनना चाहती बल्कि पूरा प्लेन ही क्रश कर देना चाहती हैं. Congress Mamta Banerjee BJP :

सोनिया गांधी से मिली तक नहीं

Congress Mamta Banerjee BJP : ममता बनर्जी ने पिछले कुछ महीनों में कई बार बयान दिया है कि भाजपा के खिलाफ सबको मिलकर आना होगा. पिछली बार जब ममता बनर्जी दिल्ली आई थी तो उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और उसके बाद भाजपा के खिलाफ जहर उगला था. रणनीतिकार प्रशांत किशोर का साथ मिलने के बाद ममता बनर्जी के तेवर बदले बदले नजर आ रहे हैं. अपने दिल्ली दौरे के दौरान इस बार ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी से मुलाकात करने की कोशिश भी नहीं की. पत्रकारों से पूछने पर उन्होंने कहा कि मैडम अभी पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर व्यस्त हैं. लेकिन राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी जो कर रही है उससे ना तो कांग्रेस खुश है और ना ही सोनिया गांधी. इसे भी पढ़ें-Karnataka : मेडिकल कॉलेज में लगातार बढ़ रही है संक्रमितों की संख्या, 182 तक पहुंचा आंकड़ा… Congress Mamta Banerjee BJP :

कैसे दे रही हैं कांग्रेस को मात

Congress Mamta Banerjee BJP : ममता बनर्जी एक के बाद एक लगातार कांग्रेस को बड़े झटके दे रही हैं. गोवा, असम, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश के साथ ही कई राज्यों में ममता बनर्जी कांग्रेस को तोड़ने में कामयाब हुई हैं. कभी पश्चिम बंगाल की राजनीति करने वाली ममता बनर्जी ने गोवा जाकर पार्टी के लिए नीव तैयार कर दी हैं. अगर आप पिछले कुछ महीनों के घटनाक्रम को देखें तो आपको पता चलेगा कि किस तरह कांग्रेसी नेता टूटकर टीएमसी में शामिल हो रहे हैं. इसमें पूर्व क्रिकेटर और भाजपा के कांग्रेस में आए कीर्ति आजाद का भी नाम शामिल है.

क्या यह संभव है

Congress Mamta Banerjee BJP : हालांकि अभी पुख्ता तौर पर यह कहना कि आने वाले समय में ममता बनर्जी पीएम की दावेदार हो सकती है जल्दबाजी होगी. भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों का एक होना तो समझ में आता है लेकिन कांग्रेस के बिना एकजुटता मुश्किल ही है. लेकिन कांग्रेस के हाल के प्रदर्शन को देखकर लगता है कि यदि ममता बनर्जी चाहे तो वह भाजपा के खिलाफ कांग्रेस मुक्त विपक्ष तैयार कर सकती हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश में होने वाला विधानसभा चुनाव कई मायनों में ऐतिहासिक होगा. यदि यहां कुछ खेला हो जाता है और अखिलेश यादव की पार्टी चुनाव जीती है तो फिर आप आगे भी खेला की उम्मीद कर सकते हैं. इसे भी पढ़ें- भारत के साथ रिश्तों को मजबूती देने 6 दिसंबर को भारत आएंगे रूसी राष्ट्रपति पुतिन
Published

और पढ़ें