Heavy Rain in UP : UP सरकार ने शनिवार तक बंद किए स्कूल-कॉलेज
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Heavy Rain in UP : UP सरकार ने शनिवार तक बंद किए स्कूल-कॉलेज

उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश का कहर, 24 घंटे में 45 लोगों की मौत, राज्य सरकार ने शनिवार तक बंद किए स्कूल-कॉलेज

Heavy Rain
Demo Pic

लखनऊ | Heavy Rain in UP : उत्तर प्रदेश लगातार दो दिनों से हो रही बारिश ने जमकर कोहराम मचा दिया है। यूपी के कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लखनऊ का दो तिहाई हिस्सा जलमग्न हो गया है। भारी बारिश (Heavy Rain) के चलते यूपी में पिछले 24 घंटे में 45 लोगों की मौत हो गई है। कई जिलों में नदियां उफान मार रही है। कई स्थानों पर पेड़, बिजली के पोल और मकान धराशायी हो गए हैं। इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में अगले दो दिनों यानी 17 और 18 सितंबर शनिवार तक सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद (schools closed) कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस की ओर से इस संबंध में सूचना जारी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें :- आप सांसद संजय सिंह को नोटिस, 26 सितम्बर को हाजिर होने का आदेश

BJP Minister Strange Statement :

ट्रेन से लेकर हवाई सेवाएं प्रभावित
Heavy Rain in UP : प्रदेश के पूर्वी इलाकों में अनेक जगहों पर बुधवार रात से शुरू हुई बारिश बृहस्पतिवार रात तक जारी रही, जिसके कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया है। सड़कें और रेल मार्ग जलमग्न हो गए हैं जिसके कारण यातायात पर बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। रेलवे ट्रैक पर ओएचई लाइन टूट जाने से कई ट्रेनों के पहिए थम गए। मानकनगर में ट्रैक पर पानी भरने से कानपुर से आने-जाने वाली ट्रेनें उत्तर रेलवे के ट्रैक से गईं। इसी के साथ विमान सेवाएं भी बाधित हुई।

ये भी पढ़ें :- चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में विभिन्न पदों के लिए 1041 पद मंजूर

मौसम विभाग ने चेताया
मौसम विभाग के अनुसार यूपी के मौसम में ये बदलाव एमपी व आसपास केन्द्रित कम हवा के दबाव क्षेत्र की वजह से आया है। मौसम में बदलाव से 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चली। इस वजह से तमाम इलाकों में पेड़, खंभे और मकानों की दीवारें गिरने की घटनाएं हुईं है जिनमें कई लोग हताहत हुए हैं। मौसम विभाग की माने तो राज्य में बारिश का ऐसा प्रकोप 19 सितंबर तक जारी रहने की संभावना है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उत्तराखंड में 47 की मौत हुई
उत्तराखंड में 47 की मौत हुई