nayaindia Schools Closed Due to Cold: वाराणसी और कानपुर में स्कूलों में दो दिनों की छुट्टी
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Schools Closed Due to Cold: वाराणसी और कानपुर में स्कूलों में दो दिनों की छुट्टी

भीषण शीतलहर की चपेट में UP, वाराणसी और कानपुर में स्कूलों में दो दिनों की छुट्टी

वाराणसी | Schools Closed Due to Cold: पहाड़ों पर हो रही भारी बर्फबारी ने समूचे देश को ठिठुरा दिया है। उत्तर प्रदेश में सर्दी ने सितम ढहा रखा है। तापमान लगातार गिरावट पर बना हुआ है। जिसके चलते शिव की नगरी काशी यानि वाराणसी (Varanasi) और कानपुर (Kanpur) में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। इसी बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए अगले तीन-चार दिन तक तापमान में और गिरावट के संकेत दिए है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी स्कूलों में पढ़ने वाले मासूमों को हो रही है। ऐसी सर्द सुबह में जल्दी उठकर नहाना और फिर घर से दूर स्कूलों को जाना बच्चों को भारी पड़ रहा है। ऐसे में मौसम विभाग की चेतावनी के बाद वाराणसी और कानपुर के डीएम ने इंटर तक के सभी स्कूलों को दो दिनों के लिए बंद कर दिया है। यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई सहित सभी बोर्ड के विद्यालय 23 और 24 दिसंबर को बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें:- मतदान और आधार-कार्डः कुछ सवाल

शीतलहर की चपेट में रहेगी यूपी
UP Weather Updates: उत्तर प्रदेश भीषण शीतलहर की चपेट में है। यहां के 9 शहरों में रात का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है। कानपुर में पारा 4.4 डिग्री सेल्सियस तो वाराणसी में 4.8 डिग्री सेल्सियस तक आ गया है। यूपी में कम होते तापमान के बीच मौसम विभाग ने शीतलहर की चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले तीन-चार दिन तक प्रदेश में शीतलहर चलेगी और तापमान में गिरावट आएगी।

ये भी पढ़ें:- विश्वास पर फिर प्रहार

दो दिन सभी स्कूल बंद
Schools Closed Due to Cold:  सर्दी के सितम को देखते हुए यूपी के वाराणसी और कानपुर में दो दिनों के लिए सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है। जिसके बाद वाराणसी और कानपुर जिले के सभी स्कूल 23 और 24 दिसंबर को बंद रहेंगे। इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए है।

ये भी पढ़ें: – भारत में तेजी बढ़ रहा ओमिक्राॅन, संक्रमितों की संख्या पहुंची 216, WHO की अपील न्यू ईयर पर नहीं मनाए जश्न

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
‘क्वांटम मेकैनिक्स’ के लिए तीन वैज्ञानिक को नोबेल पुरस्कार
‘क्वांटम मेकैनिक्स’ के लिए तीन वैज्ञानिक को नोबेल पुरस्कार