UP News: कोरोना के चलते कक्षा आठ तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद, विशेष सतर्कता बरतने के दिए निर्देश - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

UP News: कोरोना के चलते कक्षा आठ तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद, विशेष सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच Chief Minister Yogi Adityanath ने कक्षा आठ तक के सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद रखने को कहा है और लखनऊ समेत सात जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये गए हैं।

योगी ने आज अनलाक व्यवस्था की समीक्षा बैठक में कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित रखने तथा इस महामारी के उपचार के लिए प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में सभी प्रकार के संसाधन उपलब्ध हैं। उन्होंने अर्जित किए गए अनुभव तथा संसाधनों के बेहतर समन्वय से Covid-19 के खिलाफ जंग को प्रभावी ढंग से जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें – फेक आईडी बनाकर शारीरिक संबंध बनाने के बनाता था दबाव , 8वीं की छात्रा ने सिखाया सबक

उन्होंने Corona infection के मद्देनजर कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय एवं निजी विद्यालयों को 11 अप्रैल तक बन्द रखने के निर्देश दिए हैं। इस अवधि में इन विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य बन्द रहेगा, जबकि शिक्षक प्रशासनिक कार्यों के लिए स्कूल आते रहेंगे।

Chief Minister ने कहा कि Corona infection के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी इस्तेमाल किया जाए। Corona infection के प्रसार को रोकने के लिए Masks का अनिवार्य उपयोग, Sanitization तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित किया जाए। सार्वजनिक स्थलों पर यदि लोग मास्क न लगाएं, तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए।

उन्होने Lucknow, कानपुर नगर, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज, Ghaziabad और आगरा में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जिलों में एल-2, एल-3 बेडों की संख्या बढ़ाई जाए। उन्होने पूरे राज्य में कोविड अस्पतालों की बहाली की स्थिति की रिपोर्ट आज शाम तक उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर एल-2 तथा एल-3 कोविड अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जाए। Testing, ट्रैकिंग और ट्रीटमेन्ट की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

इसे भी पढ़ें – जम्मू: पूजा-पाठ कर देवरी-भाभी ने मौत को ऐसे लगाया गले, लोगों के उड़े होश

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *