उप्र : मजबूत रणनीति के सहारे भाजपा पार करना चाहती है पंचायत की वैतरणी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने विजय रथ को रूकने नहीं देना चाहती है। इसी कारण वह अपनी मजबूत रणनीति तैयार कर रही है। आज से भाजपा इसे लेकर बड़ा अभियान चलाने जा रही है। उप्र भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहारनपुर से इसकी शुरूआत करेंगे और फिर पार्टी पदाधिकारी लगातार अलग-अलग यानी कुल 1600 संगठनात्मक मंडलों में बैठकें करेंगे।

राज्य में पंचायत चुनाव के लिए मंडलों को मथने का सिलसिला आज से शुरू होगा और तीन फरवरी तक चलेगा। पहले दिन प्रदेश अध्यक्ष सहारनपुर के गागलहेड़ी मंडल में बैठक कर चुनावी तैयारी को देखेंगे। प्रदेश उपाध्यक्ष व पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने बताया कि सभी 1600 ग्रामीण संगठनात्मक मंडलों में बैठकों के माध्यम से चुनाव को लेकर मंत्रणा होगी।

पार्टी पदाधिकारी विजय मंत्र के साथ कार्यकतार्ओं से संवाद करेंगे। इसके साथ ही आगामी दिनों में पार्टी पदाधिकारी मंडल पंचायत चुनाव बैठकों में पार्टी की विजय नीति लेकर पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि मंडल स्तर पर आयोजित होने वाली बैठकों में पहले दिन प्रदेश महामंत्री सुब्रत पाठक प्रतापगढ़ के नारायणपुर मंडल, प्रदेश सहसंगठन मंत्री भवानी सिंह कौशांबी जिले के मूरतगंज मंडल और क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह गोरखपुर महानगर के खोराबार मंडल की बैठकों में शामिल होंगे। अन्य पदाधिकारी भी अलग-अलग बैठकें करेंगे।

ज्ञात हो कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा पन्ना समितियों को महत्व दिए जाने वाले ज्ञान को आगे बढ़ाने की दिशा में अग्रसर हैं। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पूर्व गठन की तैयारी शुरू की है। नड्डा ने दो दिवसीय दौरे में संगठन विस्तार का नया मंत्र देने के साथ ही कार्यकर्ताओं को समरसता का नया पाठ पढ़ाया। मेरा बूथ सबसे मजबूत और बूथ जीता तो चुनाव जीता जैसे अभियान से एक कदम आगे बढ़ते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को पन्ना समितियों के गठन में लगना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares