nayaindia नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विधानसभा में हंगामा - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विधानसभा में हंगामा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी।

सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के सदस्य नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे छात्रों पर पुलिस कार्रवाई को लेकर हंगामा करने लगे और सरकार पर पर दमनात्मक कार्रवाई का आरोप लगा कर नारेबाजी करते हुये वेल तक पहुंच गये। सपा सदस्य हाथों में तख्तियां लिये हुये थे

जिस पर पुलिस उत्पीड़न और नागरिक संशोधन कानून के विरोध संबंधी टिप्पणियां लिखी हुयी थी। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदस्यों से अपनी सीटों पर बैठने को कहा जिसे उन्होने अनसुना कर दिया। आखिरकार सदन की कार्यवाही 30 मिनट के लिये स्थगित कर दी गयी। हालांकि आधे घंटे बाद भी विपक्ष के आक्रामक तेवरों में कमी नहीं आयी जिसके बाद सदन की कार्यवाही को 1220 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने कहा कि समाज को धर्म के आधार पर बांटने वाले नये कानून के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी (अमुवि) और नदवा कालेज के छात्रों को परिसर में घुसकर पुलिस ने पीटा। बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार के राज में पुलिस ने छात्राओं को भी नहीं बख्शा और छात्रावास में घुस कर तोड़फोड़ की।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 12 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अरुण गोयल नए चुनाव आयुक्त के रूप में कार्यभार संभाला
अरुण गोयल नए चुनाव आयुक्त के रूप में कार्यभार संभाला