Taliban take control afghanistan तालिबान को मान्यता देने की जल्दी नहीं
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| Taliban take control afghanistan तालिबान को मान्यता देने की जल्दी नहीं

तालिबान को मान्यता देने की जल्दी नहीं

Taliban take control afghanistan वाशिंगटन। अमेरिका ने कहा है कि उसे या दुनिया के किसी और देश को तालिबान को मान्यता देने की कोई जल्दबाजी नहीं है, क्योंकि यह कदम पूरी तरह इस बात पर निर्भर करेगा कि वह वैश्विक समुदाय की उम्मीदों पर कितना खरा उतरता है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने रोजाना की प्रेस कांफ्रेंस में कहा- अमेरिका या अन्य किसी देश, जिससे हमने बात की है उसे तालिबान को मान्यता देने की कोई जल्दबाजी नहीं है। यह तालिबान के व्यवहार और इस बात पर निर्भर करता है कि वह वैश्विक समुदाय की उम्मीदों पर खरा उतरता है या नहीं।

Talibani Government Afghanistan America :

Read also सांप्रदायिक रिपोर्टिंग, सुप्रीम कोर्ट नाराज

एक दूसरी प्रेस कांफ्रेंस में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने ने कहा है- हम उन सभी स्तर पर बातचीत जारी रखेंगे जो, हमारे साथ-साथ हमारे सहयोगियों व भागीदारों के हित में है। मंत्रालय की ओर से कहा गया- लेकिन पहले हम उन्हें संयुक्त राष्ट्र चार्टर के तहत अपने दायित्वों को पूरा करते हुए देखना चाहते हैं, साथ ही अफगानिस्तान को लेकर अपनी उम्मीदों के संबंध में उनकी खुद की घोषणा, मानवाधिकारों का सम्मान करने, अंतरराष्ट्रीय कानून का सम्मान करने, विदेशी नागरिक और अफगान नागरिक जो देश छोड़ना चाहते हैं, उन्हें अनुमति देने संबंधी जो सार्वजनिक बयान उन्होंने दिए हैं, उन पर खरा उतरते देखना चाहते हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि वह तालिबान के संपर्क में है।

afghanistan joe biden

Read also महाराष्ट्र में सुलझेगा विधान परिषद का मसला

इस बीच, संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी की पूर्व राजदूत निक्की हेली ने ‘फॉक्स न्यूज’ से बुधवार को कहा कि तालिबान के अफगानिस्तान को फिर से अपने नियंत्रण में लेने के बाद, चीन पर करीबी नजर रखने की जरूरत है क्योंकि वह बगराम वायु सेना अड्डे पर कब्जा करने की योजना बना रहा है, जो लगभग दो दशकों तक अमेरिका के नियंत्रण में था। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का प्रशासन भारत, जापान और ऑस्ट्रेलिया जैसे प्रमुख दोस्तों और सहयोगियों से संपर्क कर उन्हें आश्वासन दे कि अमेरिका हमेशा उनका साथ देगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लिवाली से सेंसेक्स फिर से 51400 अंक और निफ्टी 15200 अंक के पार
लिवाली से सेंसेक्स फिर से 51400 अंक और निफ्टी 15200 अंक के पार