उप्र की राज्यपाल ने सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

उप्र की राज्यपाल ने सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं

रायबरेली। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सोमवार को रायबरेली जिले के हरचंदपुर क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी विद्यालय पर पहुंचीं। यहां राज्यपाल ने छात्राओं से रूबरू हुईं। इस दौरान विद्यालय के बाहर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने राज्यपाल से कहा कि जिले में बिजली की अघोषित कटौती जारी है।

सिंचाई के लिए नहरों में अभी तक पानी नहीं है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर मौजूद नहीं रहते हैं। ग्रामीणों की समस्या सुनने के बाद राज्यपाल निरीक्षण करने त्रिपुला गौवंश विहार पहुंचीं। यहां उन्होंने बेजुबानों को देखा और उनके रखरखाव, चारा-भूसा आदि व्यवस्था की पड़ताल की। इस मौके पर आला अधिकारी जिले के मौजूद रहे। राज्यपाल ने उनसे भी गोवंशों को खाने-पीने को दिए जाने वाली सामग्री की जानकारी ली। इसके बाद महिला थाने पहुंचकर उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस नेता धर्मवीर धामी का हृदयघात से निधन

वहीं, हरचंदपुर निवासी विजेंद्र गुप्ता ने क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की उपलब्धता व समय से पहले अस्पताल छोड़ने की शिकायत की। ओई निवासी राजेश मौर्य ने पर्याप्त शौचालय न बनाए जाने की शिकायत की। सभी की समस्याएं सुनकर राज्यपाल ने जिलाधिकारी को जल्द निवारण के निर्देश दिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *