Uttarakhand Landslide : ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर खाई में लटके वाहन
देश | उत्तराखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Uttarakhand Landslide : ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर खाई में लटके वाहन

Uttarakhand में मूसलाधार बारिश, ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर भूस्खलन, खाई में लटके वाहन, Rajasthan के माउंट आबू में 117 MM बारिश 

देहरादून | Uttarakhand Landslide : मानसून इस बार पहाडा़ें पर कहर बनकर बरस रहा है। एक बार फिर से मूसलाधार बारिश ने उत्तराखंड में तबाही मचा दी है। गुरुवार की रात पहाड़ से लेकर मैदान तक कई स्थानों पर भारी बारिश ने कोहराम मचा दिया है। जिसके चलते ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे (Rishikesh-Badrinath Highway) पर पहाड़ दरक गए हैं और उनसे पत्थर लगातार नीच गिर रहे हैं। ऐसे में पूरा हाईवे जगह-जगह से तहस-नहस हो गया है। हाईवे पर वाहन फंस गए हैं।

heavy rain in uttarakhand

सड़क से खाई में लटके वाहन, नजारा देख कांप जाए दिल
ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर सिरोबगड़ के पास मूसलाधार बारिश के दौरान पहाड़ों से आए बड़े-बड़े पत्थरों ने पूरा मार्ग जाम कर दिया है। हाईवे पर मलबे के ढेर लगे हुए हैं। लगातार हो रहे भूस्खलन के कारण ट्रक, डंपर जैसे वाहनों का आधा हिस्सा पहाड़ सड़क से खाई में लटक गया है। कई वाहन मलबे में दब गए हैं।

Monsoon Latest Update

ये भी पढ़ें :- West Bengal Bypoll: भवानीपुर सीट हुई हॉट! ममता बनर्जी से मुकाबला करेंगी BJP की Priyanka Tibrewal

प्रशासन ने बंद की वाहनों की आवाजाही
Uttarakhand Landslide : बारिश और भूस्खलन के बाद हाईवे पर दोनों ओर से लंबा जाम लग गया। रास्ता कई जगहों से पूरा क्षतिग्रस्त हो चुका है। वहीं, मौसम भी लगातार खराब बना हुआ है। ऐसे में प्रशासन ने अगले आदेश तक इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है।

ये भी पढ़ें :- Gurmeet Singh उत्तराखंड के नए राज्यपाल नियुक्त, राष्ट्रपति ने आदेश जारी कर बदले कई राज्यों के राज्यपाल

Flood in Himachal Pradesh

माउंट आबू में 117 एमएम बारिश दर्ज
Rajasthan में भी कई जिलों में मानसून मेहरबान है। यहां पिछले 24 घंटे में सिरोही, उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़ व बाड़मेर जिलों में कई जगहों पर भारी व एक-दो स्थाना अति भारी रिकॉर्ड की गई है। इस दौरान पूर्वी राजस्थान में माउंट आबू में सबसे ज्यादा बारिश 117 एमएम और पश्चिमी राजस्थान के सेड़वा, बाड़मेर जिले में 65 एमएम बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग (IMD) ने अगले तीन-चार दिन पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राशन कार्ड को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
राशन कार्ड को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब