uttrakhand election arvind kejriwal उत्तराखंड में केजरीवाल का एक
देश | उत्तराखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| uttrakhand election arvind kejriwal उत्तराखंड में केजरीवाल का एक

उत्तराखंड में केजरीवाल का एक लाख नौकरी का वादा

uttrakhand election arvind kejriwal

देहरादून। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुफ्त बिजली-पानी का वादा करने के बाद अब उत्तराखंड में नौकरी देने का बड़ा वादा किया है। उन्होंने वादा किया कि अगर राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो वे छह महीने में एक लाख नौकरी देंगे। उन्होंने आगे कहा कि एक लाख लोगों को रोजगार मिलने तक सरकार हर महीने पांच हजार रुपए का भत्ता देगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य में नौकरियों में उत्तराखंड के लोगों को 80 फीसदी आरक्षण मिलेगा। uttrakhand election arvind kejriwal

केजरीवाल ने हलद्वानी में एक प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तराखंड को 21 साल हो गए और 21 साल में इन पार्टियों ने उत्तराखंड की दुर्दशा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा- पहाड़, जंगल सब लूट लिए। पिछले कुछ दिनों और महीनों से 21 सालों की दुर्दशा को 21 महीनों में ठीक करने का प्लान बना रहे हैं। वही प्लान एक-एक करके आपके सामने ला रहे हैं।

Read also सुखजिंदर सिंह रंधावा को पछाड़ Charanjit Singh Channi बने पंजाब के नए मुख्यमंत्री

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा- यह प्लान उत्तराखंड के लोगों के साथ मिल कर बनाया गया है। प्लान का पहला बिंदु पिछले दिनों आपके सामने रखा था बिजली के बारे में, जैसे हमने दिल्ली में करके दिखाया कि लगभग 73 फीसदी लोगों को मुफ्त बिजली मिली। ऐसे ही उत्तराखंड में 24 घंटे बिजली देंगे। सरकार बनने पर तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। केजरीवाल ने कहा- आज देवभूमि में युवाओं का दर्द के बारे में बात करने आया हूं।

केजरीवाल ने कहा- उत्तराखंड के युवा को जब भी अवसर मिला उसने गजब का काम करके दिखाया, लेकिन पिछले 21 सालों में इन्होंने जैसी दुर्दशा उत्तराखंड की है वैसे ही युवाओं की दुर्दशा की। अवसर के अभाव में युवाओं को अपना घर बार छोड़कर जाना पड़ता है। उन्होंने कहा- आज उत्तराखंड की सबसे बड़ी समस्या युवाओं का पलायन बन गई है। केजरीवाल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर आप भाजपा को वोट दोगे तो हर महीने एक मुख्यमंत्री मिलेगा और अगर आप आम आदमी पार्टी को वोट देंगे तो पांच साल का स्थायी मुख्यमंत्री मिलेगा, जो आपके बच्चों को रोजगार देगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
100 करोड़ के पार वैक्सीनेशन
100 करोड़ के पार वैक्सीनेशन