nayaindia Uttrakhand Harish Rawat Congress हरीश रावत कांग्रेस आलाकमान से नाराज
सर्वजन पेंशन योजना
उत्तराखंड

हरीश रावत कांग्रेस आलाकमान से नाराज

ByNI Desk,
Share
Harish Rawat Congress Captain :

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस आलाकमान से नाराजगी जताई है। उन्होंने सोशल मीडिया में पोस्ट लिख कर अपनी आहत भावनाएं अभिव्यक्त की है, जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि वे पार्टी छोड़ सकते हैं। पिछले दिनों उन्होंने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश भाजपा के नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत के घर जाकर उनको जन्मदिन की बधाई दी थी। Uttrakhand Harish Rawat Congress

त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिलने को तुरंत बाद हरीश रावत ने परोक्ष रूप से कांग्रेस आलाकमान के रवैये पर सवाल उठाते हुए साथ छोड़ने का इशारा किया है। उत्तराखंड में दो महीने में चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले हरीश रावत के सोशल मीडिया पोस्ट से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ी हैं। कांग्रेस ने उनको चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया है और उनकी पसंद को गणेश गोंदियाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।

इस बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस से अलग होकर नई पार्टी बनाने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रावत पर तीखा व्यंग्य किया है। पंजाब में कांग्रेस छोड़ने के लिए अमरिंदर सिंह बहुत हद तक रावत को जिम्मेदार मानते हैं। उन्होंने रावत से जुड़ी सोशल मीडिया पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा- जो बोओगे, वहीं काटोगे।

इससे पहले हरीश रावत सोशल मीडिया पर बिना नाम लिए गांधी परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा- है न अजीब सी बात, चुनाव रूपी समुद्र में तैरना है, सहयोग के लिए संगठन का ढांचा अधिकांश स्थानों पर सहयोग का हाथ आगे बढ़ाने के बजाय या तो मुंह फेर कर खड़ा हो जा रहा है या नकारात्मक भूमिका निभा रहा है। जिस समुद्र में तैरना है, सत्ता ने वहां कई मगरमच्छ छोड़ रखे हैं। जिनके आदेश पर तैरना है, उनके नुमाइंदे मेरे हाथ-पांव बांध रहे हैं। मन में बहुत बार विचार आ रहा है कि हरीश रावत अब बहुत हो गया, बहुत तैर लिए, अब विश्राम का समय है!

इसके बाद एक दूसरी पोस्ट में रावत ने कहा- फिर चुपके से मन के एक कोने से आवाज उठ रही है “न दैन्यं न पलायनम्”। बड़ी उहापोह की स्थिति में हूं, नया वर्ष शायद रास्ता दिखा दे। मुझे विश्वास है कि भगवान केदारनाथ जी इस स्थिति में मेरा मार्गदर्शन करेंगे। हरीश रावत की सोशल मीडिया पोस्ट से कांग्रेस की परेशानी बढ़ी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × five =

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें