ताजा पोस्ट

ब्रेकिंग: तमिलनाडु में भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर हादसे में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन

Share
ब्रेकिंग: तमिलनाडु में भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर हादसे में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन
बेंगलुरु: तमिलनाडु में भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का अस्पताल में निधन हो गया। उनका बेंगलुरु के कमांड अस्पताल में इलाज चल रहा था। भारतीय वायु सेना ने इस खबर की पुष्टि की और ट्वीट किया कि भारतीय वायुसेना को बहादुर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की सूचना देते हुए गहरा दुख हुआ है, जिन्होंने आज सुबह 08 दिसंबर 21 को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में घायल होने के कारण दम तोड़ दिया। ( varun singh die ) also read: 4 प्रमुख वित्तीय कार्य जिन्हें आपको दिसंबर 2021 के अंत से पहले पूरा करना होगा अन्यथा..

वरुण सिंह हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अकेले जीवित बचे थे

IAF ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अकेले जीवित बचे थे, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत सहित अन्य लोग मारे गए थे। हादसा तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुआ था। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को अगस्त में शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था, क्योंकि उनके तेजस हल्के लड़ाकू विमान में पिछले साल एक बड़ी तकनीकी खराबी आने के बाद एक संभावित मध्य-हवाई दुर्घटना को टालने के लिए किया गया था।

हादमें में जनरल रावत की हुई मौत ( varun singh die )

एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और 11 सशस्त्र बल के जवान शहीद हो गए थे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पहले कहा था कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल में लाइफ सपोर्ट पर हैं और उनकी जान बचाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन सिंह ने आज दम तोड़ दिया। ग्रुप कैप्टन सिंह भारत के सबसे वरिष्ठ सैन्य अधिकारी जनरल रावत के वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज के दौरे के लिए संपर्क अधिकारी के रूप में रूसी निर्मित हेलिकॉप्टर में सवार थे। वह प्रतिष्ठित संस्थान में प्रशिक्षक के रूप में कार्यरत थे। ( varun singh die )
Published

और पढ़ें