विजय माल्या ने फिर की कर्ज लौटाने की पेशकश

नई दिल्ली। भारत से भागकर ब्रिटेन में रह रहे शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर कहा है कि वह अपना सारा कर्ज लौटाने को तैयार है। विजय माल्या ने आज सुबह लगातार दो ट्विटर करके यह बात कही है।

माल्या ने कहा है कि बैंक और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इसमें उसकी मदद नहीं कर रहे हैं। भगोड़ा घोषित हो चुका शराब कारोबारी विजय माल्या ने लिखा, भारत सरकार ने पूरे देश को लॉकडाउन किया है, जो किसी ने सोचा नहीं था। हम इसका सम्मान करते हैं, लेकिन इसकी वजह से मेरी सभी कंपनियों का काम बंद हो गया है।

सभी तरह का उत्पादन भी बंद है। इसके बावजूद हम अपने कर्मचारियों को घर नहीं भेज रहे हैं और उसकी कीमत चुका रहे हैं। सरकार को हमारी मदद करनी चाहिए। माल्या ने यह भी लिखा कि वह कई बार ऐसा ऑफर दे चुका है कि वह बैंक का सारा पैसा लौटाने के लिए तैयार है लेकिन ना तो बैंक पैसा लेने को तैयार हैं और ना ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)। माल्या ने कहा, मुझे उम्मीद है कि वित्त मंत्री इस संकट की घड़ी में मेरी बात सुनेंगी।

गौरतलब है कि विजय माल्या कई बार इस तरह की पेशकश कर चुके हैं। इसके पहले भी वह ऐसे ऑफर ट्विटर के जरिये दे चुका है। हालांकि, अब भी खुद वो भारत आने को तैयार नहीं हैं। ध्यान रहे कि माल्या पिछले चार साल से लंदन में ही हैं, जहां उसके खिलाफ प्रत्यर्पण का मुकदमा चल रहा है। माल्या पर 13 भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ बकाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares