nayaindia पुलिस की कार्यशैली के विरोध में दिया ग्रामीणों ने धरना - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

पुलिस की कार्यशैली के विरोध में दिया ग्रामीणों ने धरना

श्रीगंगानगर। राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के भादरा एवं भिरानी में पुलिस की कार्यशैली से नाराज बडी संख्या में ग्रामीणों ने सोमवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र मीणा के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर धरना दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार भादरा और भिरानी थानों की पुलिस के रवैए से लोगों में काफी दिनों से धीरे-धीरे आक्रोश बढ़ रहा है, जिसका लावा आज फूट पड़ा।

इसे भी पढ़ें :- वाट्सएप पर दैनिक उपस्थिति के आदेश से भड़के आयुर्वेद चिकित्सक

आरटीआई कार्यकर्ता अंजनी बंसल की पूर्व घोषणा के अनुसार भादरा के गांधी पार्क में काफी संख्या में लोग इकट्ठे हुए। ग्रामीण जुलूस के रूप में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र मीणा के दफ्तर पर धरना देने के लिए जाने लगे तो पुलिस ने रास्ते में रोक लिया। इसी बीच जुलूस में शामिल गांव बामनवास की एक युवती सुमन और भादरा निवासी युवक संदीप जांगिड़ अचानक ही पास के ओवरहेड टैंक पर जा चढ़े। इसका पता चलते ही पुलिस अधिकारी जाब्ता लेकर पानी की टंकी की तरफ चले गए। सैकडों की संख्या में अन्य ग्रामीणों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के दफ्तर के आगे धरना लगा दिया।

प्रदर्शन और धरने में शामिल होने के लिए इन दोनों थानों की पुलिस से प्रताड़ित अनेक लोग आ गए। इनमें अपने अपने मामलों को लेकर आए हुए सुमन जाट और संदीप जांगिड़ अचानक टंकी पर जा चढ़े। घटनाक्रम को देखते हुये मामले को सुलझाने के लिए नोहर के थाना प्रभारी सत्यवीर मीणा और गोगामेडी थाना प्रभारी महेंद्र कुमार को वरिष्ठ अधिकारियों ने भादरा भेजा, लेकिन लोगों ने बातचीत करने से इंकार कर दिया। इससे पूर्व इससे स्थिति और भी तनावपूर्ण हो गई।

इसे भी पढ़ें :- दुष्कर्मी शिक्षक को 20 साल का कठोर कारावास

धरना देने जा रहे लोगों को रोकने के प्रयास के दौरान धक्का-मुक्की हुई तथा एक बार तो पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने तक की स्थिति बन गई। ओवरहेड टैंक पर चढ़े हुए युवक और युवती को समझाइश कर नीचे उतारने के प्रयास किए जा रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक युवक और युवती पानी की टंकी पर चढ़े हुए थे। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने टंकी के आसपास जाल लगवा दिया है। नीचे काफी संख्या में लोग मौजूद हैं। उधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने धरना जारी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

8 − 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विधानसभा में होगा फैसला
विधानसभा में होगा फैसला