दिल्ली में हिंसा आप, कांग्रेस की शह पर हुई: जावड़ेकर

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में आंदोलन को हवा दी जा रही है। उन्होंने दिल्ली में हुई हिंसा के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि शुक्रवार को यह बात सामने आ गई है कि यहां दोनों पोर्टियों की शह पर हिंसा हुई थी। जावड़ेकर ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, जामिया, सरिता बिहार, जसोला की सड़कें बंद हैं।

इन इलाकों में रहने वालों को खासा परेशानी हो रही है। दिल्ली की जनता को इनसे सवाल पूछना चाहिए कि हिंसा करने वालों ने किसकी सहमति से आगजनी की। हिंसा भड़काने वाले को आम आदमी पार्टी ने टिकट क्यों दिया। उन्होंने आगे कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने गुरुवार को शाहीन बाग के बारे में जो कहा, उससे साफ हो गया है कि जामिया में होने वाले आंदोलन के पीछे कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का हाथ है।

यह खबर भी पढ़ें:- दीपिका का जेएनयू जाना उनका लोकतांत्रिक अधिकार: जावड़ेकर

कांग्रेस नेता वहा पहुंचकर गालियां दे रहे थे। उनके साथ नारे लगा रहे हैं, ‘हमें जिन्ना वाली आजादी चाहिए।’ अब दिल्ली की जनता को तय करना है कि उनको कौन-सी आजादी चाहिए। अब इन लोगों की वजह से बच्चों में नफरत आ रही है। जावड़ेकर ने कहा कि एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे बच्चा कह रहा है कि वह मोदी और अमित शाह को मार देगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा, “हम नागरिकता कानून इसलिए लेकर आए, क्योंकि बांग्लादेश से कई शरणार्थी भारत आए हैं, जो वहां की धार्मिक हिंसा के बाद हमारे देश मे वापस आ गए। वे पिछले 15-20 सालों से हमारे देश में रह रहे हैं।

उनको हम अधिकार दे रहे हैं, लेकिन कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं कि बाहर से आने वालों को नागरिकता दी जाएगी और यहां रह रहे लोगों की नागरिकता ले ली जाएगी। हम दावा करते हैं कि इस कानून से किसी भी नागरिक की नागरिकता नहीं जाएगी। उन्होंने कहा, असम में एनआरसी कांग्रेस लेकर आई थी, हम नहीं। सबसे बड़ी विडंबना है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जो बात करती हैं, वही पाकिस्तान भी कहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares