काेरोना से निपटने के लिए संसद में आगंतुकों का प्रवेश बंद - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

काेरोना से निपटने के लिए संसद में आगंतुकों का प्रवेश बंद

नई दिल्ली। घातक कोरोना विषाणु के संक्रमण से निपटने के लिए 11 मार्च मंगलवार से संसद परिसर में आगंतुकों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है।

लोकसभा सचिवालय के अनुसार होली के बाद जब संसद की कार्यवाही फिर शुरु होगी तो आगंतुकों काे परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इसके परिणाम स्वरुप संसद की कार्यवाही देखने आने वाले लोगों को प्रवेश पत्र नहीं जारी होंगे और सांसद भी अपने परिचितों को संसद भवन नहीं बुला सकेंगे।

एक परिपत्र के अनुसार परिसर में किसी भी समारोह या कार्यक्रम के आयोजन से बचा जाना चहिए। अनिवार्य कार्य के लिये संसद भवन परिसर आने वाले सभी व्यक्तियों को काेरोना से बचाव के संदर्भ में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज 11 मार्च मंगलवार तक स्थगित कर दी गयी।

लोकसभा के परिपत्र पर आपत्ति करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरुर ने कहा कि इससे कोरोना का संक्रमण रोेकने में मदद नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि मात्र एक घंटे के लिए संसद की कार्यवाही देखने आने वाले लोगों को प्रतिबंधित करने से काेरोना का संक्रमण रोकने में मदद नहीं मिलेगी। इनका प्रवेश राेकने का कोई तुक नहीं है। काेराेना से कोई भी व्यक्ति मात्र एक मिनट में संक्रमित हाे सकता है। सदन में एक जगह बैठने वाले 543 सांसदों को भी कोरोना से संक्रमित होने का खतरा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
रावत ने महिलाओं के कल्याण योजना शुरु करने की घोषणा की
रावत ने महिलाओं के कल्याण योजना शुरु करने की घोषणा की