nayaindia शाहीन बाग समेत पूरे जामिया नगर में मतदान की कतारें - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

शाहीन बाग समेत पूरे जामिया नगर में मतदान की कतारें

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) तथा राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ पिछले करीब दो महीने से जारी विरोध प्रदर्शन के बीच शाहीन बाग समेत पूरे जामिया नगर इलाके में मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी लंबी कतारें लगी हैं।

शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल से एक किलो मीटर दूर शाहीन पब्लिक स्कूल के मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू होने से आधे घंटे पहले ही लंबी लंबी कतारें लग गयी। महिलाएं बड़ी तादाद में घरों से निकलकर मतदान कर रही है। शाहीन बाग के प्रदर्शन में पहले कईं दिनों से शामिल रहने वाली मेकअप आर्टिस्ट हिना अहमद ने कहा कि इस बार मतदान के लिए लोगों में एक अलग तरह का जोश देखने को मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें :- केरल के पूर्व मंत्री से सर्तकता ब्यूरो फिर से पूछताछ करेगा

सुबह से ही बड़ी संख्या में महिलाएँ, बुजर्ग और युवा मतदान केंद्रों पर लाइन में लगकर मतदान के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे है। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी के लिए अच्छी शिक्षा और सुरक्षित वातावरण को ध्यान में रखकर मतदान किया है। एक अन्य महिला शाइस्ता ने कहा कि आपसी सौहार्द्र और भाईचारा बना रहे है इसी उम्मीद के साथ वह मतदान करने आयी है। उन्होंने कहा कि चुनाव आते जाते रहेंगे लेकिन समाज में आपसी मेलजोल बना रहे, यही सबसे महत्वपूण है।

शाहीन बाग के अलावा बटला हाउस में भी सभी मतदान केंद्रों पर लोगों की लाइन लगी हुई है। जाकिर नगर प्राइमरी स्कूल में तैनात एक चुनाव कर्मी ने कहा कि सुबह साढ़े सात बजे से ही लोगों ने मतदान केंद्रों पर लाइन लगा रखी थी। इसी प्रकार जामिया मिल्लिया इस्लामिया के मिडिल स्कूल में चार बूथों पर भी बारह बजे दिन में भी लोगों की लंबी कतारें लगी है। शाहीन बाग समेत जामिया नगर के सभी मतदान केद्रों पर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।

किसी भी मतदान केंद्र या उसके आसपास से किसी प्रकार के अप्रिय घटना या नोंकझोंक की रिपोर्ट नहीं आयी है। चुनाव आयोग ने जामिया नगर इलाके को संवेदनशील की सूची में डाला था इसलिए यहां अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। दिल्ली पुलिस, अर्धसैनिक बलों के साथ होमगार्ड के जवानों को तैनात किया गया है और इसके साथ बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बलों और रैपिड एक्शन फोर्स को जामिया, जुलेना में रिजर्व पर रखा गया है। शाहीन बाग और जामिया नगर इलाके में पुलिस अधिकारी लगातार गश्त लगा रहे हैं। इसके साथ साथ सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए बाइक से भी गश्त की जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

five + seven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कार दुर्घटना में दो युवकों की मौत
कार दुर्घटना में दो युवकों की मौत