nayaindia Bike Used in Escape Seized Amritpal Still Absconding भागने में इस्तेमाल की गई बाइक जब्त, अमृतपाल अभी भी फरार
ताजा पोस्ट

भागने में इस्तेमाल की गई बाइक जब्त, अमृतपाल अभी भी फरार

ByNI Desk,
Share

चंडीगढ़। खालिस्तानी कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) जिस मोटरसाइकिल पर सवार होकर भागा था, उसे पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने बरामद कर लिया है। अधिकारियों ने कहा कि स्वयंभू उपदेशक अमृतपाल की 5वें दिन भी तलाश जारी है। बजाज प्लेटिना मोटरसाइकिल (Bajaj Platina Motorcycle) जालंधर शहर से करीब 45 किलोमीटर दूर दारापुर इलाके में एक नहर के पास लावारिस हालत में मिली। अमृतपाल सिंह के चाचा हरजीत सिंह (Harjeet Singh) और सहयोगी हरप्रीत सिंह (Harpreet Singh) के सरेंडर करने से पहले वह महतपुर के पास उधोवाल गांव (Udhowal Village) के सरपंच के घर में जबरदस्ती घुस गए थे और उन्हें डरा धमका कर वहीं रुक गए थे।

ये भी पढ़ें- http://‘केडी’ के जरिए शिल्पा शेट्टी की कन्नड़ फिल्मों में वापसी

सरपंच मनप्रीत सिंह ने पुलिस को बताया कि उसका भाई कमलप्रीत सिंह (Kamalpreet Singh) उनके घर पर था, जब मर्सिडीज कार में दो व्यक्ति आए और उसके भाई को गेट खोलने की धमकी दी। उन्होंने कहा, उन्होंने मेरे भाई को अपने रहने के लिए एक कमरा खोलने के लिए मजबूर किया। उन्होंने हमारे परिवार को भी घर के भीतर रहने के लिए मजबूर किया और पुलिस को सूचित न करने की धमकी दी। 18 मार्च की कार्रवाई के सिलसिले में 154 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि अमृतपाल सिंह अभी भी फरार है। पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल (Sukhchain Singh Gill) ने मंगलवार को कहा कि वह एक गुरुद्वारे में कपड़े बदलकर बाइक से भाग गया था। उसके द्वारा पहले इस्तेमाल की गई कार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। उन्होंने कहा, हमने वह कार बरामद कर ली है जिसका उपयोग अमृतपाल ने बचने के लिए किया था। भागने के बाद, अमृतपाल नंगल अंबियन (Nangal Ambien) के गुरुद्वारे में गया, जहां उसने अपनी पोशाक बदली और एक बाइक पर निकल गया।

ये भी पढ़ें- http://ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

गिरफ्तार किए गए चार लोगों से पूछताछ में यह बात सामने आई है। उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (Lookout Circular) और गैर जमानती वारंट (Non Bailable Warrant) जारी किया गया है। उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है। पुलिस ने अमृतपाल सिंह को भगाने में मदद करने के आरोप में चार लोगों मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh), गुरदीप सिंह (Gurdeep Singh), हरप्रीत सिंह (Harpreet Singh) और गुरभेज सिंह (Gurbej Singh) को भी गिरफ्तार किया है। आईजी गिल ने कहा कि पुलिस ने एनएसए के तहत कुलवंत सिंह राओके (Kulwant Singh Raoke) और गुरिंदरपाल सिंह (Gurinderpal Singh) को भी हिरासत में लिया है। पुलिस ने अमृतपाल सिंह के ‘वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De)’ के कार्यकर्ताओं के खिलाफ राज्य में बड़े पैमाने पर तलाशी और घेराबंदी अभियान शुरू किया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें