nayaindia जल आंदोलन को बनाना होगा जन आंदोलन : सिंह - Naya India
kishori-yojna
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

जल आंदोलन को बनाना होगा जन आंदोलन : सिंह

सहारनपुर। जल संसाधन सचिव उपेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा है कि स्वच्छ पानी के लिये हमें अब जल आंदोलन को जन आंदोलन में बदलना होगा।

सिंह कहा कि स्वच्छ जल के लिए जन जागरण के जरिये सहारनपुर के 35 गांवों में पदयात्रा करके व चौपाल लगाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा।

इसके लिए 15 जून तक नदियों व तालाबों में पानी की अविरलता के निर्देश भी दिए गए। जल संसाधान सचिव ने गुरूवार को यहां सर्किट हाउस सभागार में जल संसाधन,

रिवर डवलपमेंट, गंगा रिजीवेशन, जलशक्ति मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि जो भी चीज हमें आसानी से प्राप्त हो जाती है। उसका दुरूपयोग करने लग जाते है। हमें अभी तक पानी की समझ नहीं है। उन्होंने कहा कि जमीन खोदकर हम पानी निकाल तो रहे है लेकिन उतना पानी डाल नहीं रहे है। नदियों में पानी जरूरी है। पानी का दोहन न करे। उन्होंने कहा कि नदियों, तालाबों में अविरलता होगी तो अपने आप निर्मलता आ जाएगी। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर पानी को प्राथमिकता देनी होगी।

पांवधोई, ढमोला व हिंडन नदियों में अविरलता व निर्मलता के लिए हम सब मिलकर कुछ करे तो आने वाली पीढी के लिए बेहतर होगा। सिंह ने सभी जिलाधिकारियों से पानी संरक्षक के लिए अपने-अपने क्षेत्रो में तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मंडलायुक्त सहारनपुर संजय कुमार, जिलाधिकारी शामली अखिलेश सिंह, जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर सेल्वा कुमारी जे, नगर आयुक्त जानेंद्र सिंह, वन संरक्षक सहारनपुर वी के जैन आदि मौजूद थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नागपुर पुलिस ने कहा- अंधविश्वास नहीं फैलाते बागेश्वर धाम पंड़ित धीरेंद्र शास्त्री
नागपुर पुलिस ने कहा- अंधविश्वास नहीं फैलाते बागेश्वर धाम पंड़ित धीरेंद्र शास्त्री