nayaindia Weather Update: नए साल की शुरूआत होगी भीषण ठंड से
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली | राजस्थान| नया इंडिया| Weather Update: नए साल की शुरूआत होगी भीषण ठंड से

नए साल की शुरूआत होगी भीषण ठंड से, दिल्ली में पारा पहुंचा 3.8 डिग्री, राजस्थान में जाएगा जीरो डिग्री से नीचे

नई दिल्ली | Weather Update: उत्तर भारत के लोग अब हाड़ कंपाने वाली ठंड से बचने की तैयारी कर लें क्योंकि 2 जनवरी से उत्तर भारत के कई इलाके भीषण शीतलहर की चपेट में आने वाले हैं। इस दौरान पारा 6 डिग्री सेल्सियस तक गिरने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिन में ज्यादातार हिस्सोंमें न्यूनतम तापमान 2 से 4 डिग्री तक गिर सकता है। ऐसे में पंजाब, राजस्थान हरियाणा, दिल्ली भीषण सर्दी की चपेट में रहेंगे। वहीं दूसरी ओर एक पश्चिमी विक्षोा चक्रवाती परिसंचरण के रूप यूपी के ऊपर तैयार हो गया है। ऐसे में अगले तीन दिन यूपी, एमपी, बिहार, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में बारिश की संभावना है।

दिल्ली में आज पारा पहुंचा 3.8 डिग्री सेल्सियस – Delhi Weather Update
दिल्ली में आज शुक्रवार को शीतलहर का प्रकोप जारी है, जिसके 3 जनवरी तक जारी रहने के आसार है। दिल्ली में आज सफदरजंग और पालम में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस और 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें:- सपा MLC पुष्पराज जैन और इत्र कारोबारी मलिक मियां के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी

राजस्थान में अति शीतलहर के साथ बारिश, जीरो डिग्री से नीचे जा सकता है पारा – Rajasthan Weather Update
भीषण ठंड से धूज रही मरूभूमि राजस्थान में नए साल का आगाज शीतलहर और बारिश से होगा। राजस्थान में दो दिन अति शीतलहर का जोर रहेगा और उसके बाद मौसम पलटेगा और बारिश होगी। साल के आखिरी दिन 31 दिसंबर यानि आज प्रदेश में अति शीतलहर चलेगी जिससे शेखावाटी के कई इलाकों का न्यूनतम तापमान जीरो डिग्री से नीचे जा सकता है।

ये भी पढ़ें:- भारत में बेकाबू होता जा रहा कोरोना, 24 घंटे में 16,764 नए केस, 220 लोगों की मौत, ओमिक्राॅन ने पार किया ये आंकड़ा

पश्चिमी विक्षोभ कराएगा बारिश
Weather Update: राजस्थान में नए साल का आगमन बारिश के साथ होगा। मौसम विभाग ने प्रदेश में नए साल में एक नया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के संकेत दिए हैं। जिसके चलते 6 से 8 जनवरी तक बारिश होगी। मावठ से किसानों को फायदा होगा। मौसम विभाग के अनुसार, जनवरी में भी प्रदेश को कड़ाके की सर्दी से गुजरना होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

three × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
50 विधायकों पर भारी 15 विधायक
50 विधायकों पर भारी 15 विधायक