nayaindia Weather Update Today: कल से और गिरेगा दिन-रात का पारा
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Weather Update Today: कल से और गिरेगा दिन-रात का पारा

पहाड़ों पर बर्फ बारी ने कराया देश में सर्दी का अहसास, कल से और गिरेगा दिन-रात का पारा, गर्म कपड़ों में दिखने लगे लोग

नई दिल्ली | Weather Update Today: देश के पहाड़ी राज्यों में गिरती बर्फ ने समूचे देश को ठंड़ का अहसास करा दिया है। कई राज्यों में पारा लगातार गिरावट की ओर बढ़ रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में भी अब ठंड का जोर बढ़ने लगा है। दिल्ली में बीते शुक्रवार को पारा धड़ाम से गिरकर न्यूनतम तापमान 12.6 और अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। जबकि, आज शनिवार अधिकतम और न्यूनतम पारा और गिरने का अनुमान है। दिल्ली में वैसे भी चारों ओर धुंध छाई है और सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है। इसी के साथ राजस्थान में भी ठंड बढ़ गई है और कई शहरों का तापमान गिर गया है।

ये भी पढ़ें:- Maharastra Violence : त्रिपुरा हिंसा का विरोध करने पहंचे लोगों ने किया माहौल खराब, पुलिस पर पथराव और …

10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी हवाएं
Weather Update Today: पहाड़ों पर हो रही बर्फ बारी के कारण अब उत्तर भारत में हल्की शीतलहर चलना आरम्भ हो गई है। जिसके चलते तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-राजस्थान समेत कई राज्यों में ठंड़ी हवाएं 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती हैं। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में आसमान साफ रहेगा और हल्का कोहरा छाया रहने के आसार है। जिससे आगामी दिनों में पारे में और गिरावट दर्ज की जाएगी।

ये भी पढ़ें:- Punjab सरकार का बड़ा ऐलान, ट्रैक्टर रैली के दौरान गिरफ्तार हुए सभी किसानों को 2 लाख मुआवजा

गर्म कपड़ों में नजर आने लगे लोग
देश में लगातार गिरते पारे के कारण सुबह-शाम सर्दी ने जोर पकड़ लिया है। जिसके कारण अब लोगों के गर्म कपड़ें फिर से बाहर निकल आए हैं। सुबह-शाम लोग गर्म कपड़ों में दिखाई देने लगे हैं।

ये भी पढ़ें:- Kerala में कोरोना संक्रमण के बीच ‘नोरोवायरस’ का कहर, अबतक 13 मामलों की पुष्टि, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किए दिशा-निर्देश

Leave a comment

Your email address will not be published.

seventeen + 14 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अमिताभ बच्चन की फ़िल्मों का फ़ेस्टिवल
अमिताभ बच्चन की फ़िल्मों का फ़ेस्टिवल