Rajasthan में एक दिन में Corona से 23 लोगों की मौत, 538 नए संक्रमित आए सामने, हटाया जा सकता है वीकेंड कर्फ्यू

Must Read

जयपुर। राजस्थान में कोरोना का कहर अब ढलान पर आ गया है। अब कोरोना से मची तबाही पर नियंत्रण होने लगा है। नए मरीजों की संख्या के साथ-साथ मौतों के आंकड़ों में भी गिरावट जारी है। इसी के साथ कोरोना के एक्टिव केसों में भी तेजी से कमी आ रही है। ऐसे में अगर आज शुक्रवार को एक्टिव केसों की संख्या 10 हजार से कम हो जाती है तो सरकार वीकेंड कर्फ्यू भी हटा सकती है। गुरुवार को राज्य में कोरोना के 538 नए संक्रमित सामने आए हैं। वहीं 23 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत दर्ज की गई है। इसी के साथ राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 10079 हो गई है। हालांकि राजधानी जयपुर में कोरोना के नए केस लगातार सामने आ रहे हैं पर उनकी संख्या में भी पहले से गिरावट देखी जा रही है।

ये भी पढ़ें:- Corona Update: छह राज्यों में संक्रमण की चिंता, टीके के बावजूद इस वैरियंट से खतरा

बीते 24 घंटें के दौरान राज्य के जयपुर जिले में सबसे ज्यादा 103 नए संक्रमित सामने आए हैं। इसके अलावा अलवर में 62, हनुमानगढ़ 52, जोधपुर 49, उदयपुर 32, बीकानेर 30, झुंझुनूं 29, टोंक 25 तो वहीं राज्य के 22 जिलों में नए संक्रमितों की संख्या 20 या उससे कम पाई गई है।

ये भी पढ़ें:- G7 Summit 2021: 47वें जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे PM Modi, 12-13 जून को आउटरीच सत्रों को करेंगे संबोधित

 

 

वहीं अगर बीते 24 घंटे में राज्य में मौतों का आंकड़ा देखा जाए तो गुरूवार को सबसे ज्यादा 4 मौतें जोधपुर में हुई है। इसके अलावा उदयपुर 3, राजसमंद, जयपुर, बीकानेर, श्रीगंगानगर में 2-2, और हनुमानगढ़, झुंझुनूं, चित्तौड़गढ़, अलवर, कोटा, सीकर, चूरू, अजमेर में एक-एक मौत दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें:- MP में सात दिन पहले पहुंचा ‘Monsoon’, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज और यलो अलर्ट

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

More Articles Like This