nayaindia West Bengal Assembly Election 2021 : 8वें चरण की 35 सीटों पर मतदान जारी, बीरभूम पर रहेंगी सबकी नजर - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया|

West Bengal Assembly Election 2021 : 8वें चरण की 35 सीटों पर मतदान जारी, बीरभूम पर रहेंगी सबकी नजर

West Bengal Assembly Election 2021 Live Updates:
नई दिल्ली। देश में कोरोना ( Covid 19 ) के साये में पश्चिम बंगाल में आज आठवें और अंतिम चरण के लिए वोटिंग ( Voting ) जारी है. आज 84 लाख से ज्यादा मतदाता विधानसभा ( Bengal Vidhan Sabha Election 2021 ) की 35 सीटों पर 283 से ज्यादा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. मतदाता 11860 मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. 8वें चरण की 35 सीटों पर मतदान के दौरान सबकी नजरे बीरभूम पर टिकी हुई है.

यह भी पढ़ें:- Election Commission ने कहा, दो मई को चुनाव परिणाम के बाद कोई भी पार्टी नहीं मना पाएगी जीत का जश्न

पीएम ने लोगों से की अपील
मतदान शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री ने नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) ने ट्वीट किया. पीएम ने कहा कि 2021 पश्चिम बंगाल चुनाव का आज अंतिम चरण है. मैं लोगों से कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप वोट डालने और लोकतंत्र के त्योहार को समृद्ध करने का आह्वान करता हूं.

यह भी पढ़ें:- उत्तर प्रदेश : योगी सरकार ने कहा, कोर्ट के आदेश पर हो रहे Panchayat Election

UP Panchayat Election 2021:  यूपी में पंचायत चुनाव के लिए मतदान
वहीं दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश में भी आज पंचायत चुनाव के आखिरी चरण के लिए वोटिंग चल रही है. पंचायत चुनाव के इस चैथे चरण में कुल 17 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं. सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की कतार दिखने को मिली. इस चरण में कुल 2.98 करोड़ वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

इस चरण में अंबेडकरनगर, अलीगढ़, कुशीनगर, कौशांबी, गाजीपुर, फर्रुखाबाद, बुलंदशहर, बस्ती, बहराइच, मऊ, मथुरा, शाहजहांपुर, हापुड़, संभल, सीतापुर, सौनभद्र में मतदान हो रहा है. पंचायत चुनाव में 15 अप्रेल, 19 अप्रेल और 26 अप्रेल को तीन चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published.

four × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
समन्वय और समाधान के लिए शाह की समीक्षा बैठक
समन्वय और समाधान के लिए शाह की समीक्षा बैठक