• डाउनलोड ऐप
Wednesday, May 12, 2021
No menu items!
spot_img

West Bengal Assembly Election: मोदी बोले -नंदीग्राम में दीदी हुईं बोल्ड, बंगाल में उनकी पारी समाप्त

Must Read

वर्द्धमान। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) का माहौल बना हुआ और चार चरणों में मतदान हो गया है इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने आज एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) नंदीग्राम में चुनाव हार गई हैं और चार चरणों के मतदान संपन्न होने के बाद पश्चिम बंगाल से उनकी विदाई तय हो गई है।

मोदी ने यहां एक चुनावी रैली (Election rally) को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ‘‘मां, माटी और मानुष’’ का वादा कर 10 साल पहले सत्ता में आई थीं लेकिन उन्होंने ‘‘मां को सताओ, माटी को लूटो और मानुष का रक्त बहाओ’’ का रास्ता चुना तथा बांटों और शासन करो की नीति अपनाई।

इसे भी पढ़ें – Delhi News: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की समीक्षा बैठक, बेड बढ़ाने के साथ, लोगों से की ये 3 अपील

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की कड़वाहट, उनका क्रोध और उनकी बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है। मोदी ने कहा, ‘‘ऐसा इसलिए है क्योंकि बंगाल ने आधे चुनावों में ही तृणमूल कांग्रेस को पूरा साफ कर दिया है।

अब तक हुए मतदान के चार चरणों में बंगाल की जनता ने इतने चौके छक्के मारे कि भाजपा की सीटों की सेंचुरी हो गई है। जो आपके साथ खेला करने की सोच रहे थे, उन्हीं के साथ खेला हो गया है।प्रधानमंत्री ने दावा किया कि नंदीग्राम (Nandigram) में बंगाल के लोगों ने दीदी को क्लीन बोल्ड कर दिया। यानि बंगाल में दीदी की पारी समाप्त हो चुकी है। बंगाल के लोगों ने उन्हें मैदान से बाहर जाने को कह दिया है।

इसे भी पढ़ें – WhatsApp के जरिए बुक कर सकते है कोविड-19 के दोनों डोज! जानें, सच्चाई

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही बंगाल की जनता ने ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की एक बड़ी योजना को भी असफल कर दिया जिसके तहत मुख्यमंत्री अपने ‘‘भाइपो’’ (भतीजे अभिषेक बनर्जी) को पार्टी की कमान सौंपना चाहती थीं। मोदी ने कहा, बंगाल की जो जनता है, वो काफी दूरदृष्टा है। दीदी तैयारी करके बैठी थीं कि पार्टी की कप्तानी भाइपो को सौंपेंगी, लेकिन दीदी का ये ‘खेला’ भी जनता ने समय रहते समझ लिया। इसलिए दीदी का सारा ‘खेला’ धरा का धरा रह गया।’

उन्होंने कहा कि बंगाल का इतिहास रहा है कि जो दल यहां की सत्ता से एक बार बाहर गया वह कभी लौट कर नहीं आया और मुख्यमंत्री बनर्जी इससे भलीभांति वाकिफ हैं। मोदी ने कहा, ‘‘एक बार यहां से कांग्रेस (Congress) गई, कभी वापस नहीं आई। वामपंथी गए, कभी वापस नहीं आए। दीदी, आप भी एक बार हार गईं, तो कभी वापस नहीं आएंगी। तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की बहुत बड़ी हार होने जा रही है।

इसे भी पढ़ें – महाराष्ट्र :महाराष्ट्र में गद्दों में रूई की जगह भरे जा रहे थे इस्तेमाल किए हुए मास्क

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) पर राज्य के दलितों का अपमान करने का आरोप लगाया और कहा कि खुद को ‘‘रॉयल बंगाल टाइगर’’ कहने वाली ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने ऐसा करने वालों के खिलाफ ना तो कोई कार्रवाई की, ना ही माफी मांगी। उन्होंने दावा किया कि दलितों का अपमान कर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने ‘‘बहुत बड़ी भूल’’ की है।

बिहार के किशनगंज जिले के नगर थाना प्रभारी अश्विनी कुमार की पश्चिम बंगाल (West Bengal) में हत्या और उसके बाद उनकी 75 वर्षीया मां उर्मिला देवी के पुत्र वियोग में दम तोड़ देने की घटना और बंगाल की बुजुर्ग शोवा मजूमदार की मौत का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) पर करारा हमला बोला और कहा कि वह इतनी ‘‘कठोर और निर्मम’’ हैं, इसका अंदाजा बंगाल की किसी मां को नहीं था।

इसे भी पढ़ें – देश में Corona के मामलों में हो रही जबरदस्त तेजी के कारण शेयर बाजार में भूचाल, 3.25 फीसदी से अधिक की गिरावट

उन्होंने कहा, ‘मां, माटी और मानुष की बात करने वाली तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) का मार्ग मां को सताओ, माटी को लूटो और मानुष का रक्त बहाओ का रहा है। कूचबिहार में जिनकी मृत्यु हुई, वह भी किसी मां के बेटे थे, लेकिन ममता दीदी की नीतियों ने कितनी ही मांओं से उनके बेटे छीन लिए। दीदी की ‘मां माटी मानुष’ की यही नीति है। मोदी (PM Modi) ने कहा कि 10 सालों तक ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने ‘बांटो और राज करो’ की नीति को अपनाया जबकि भाजपा सभी को जोड़ने और सेवा करने की भावना के साथ काम करती है।

इसे भी पढ़ें – Rajasthan : कम्प्यूटर के अंक समाप्त होने तक नहीं रोकी दारू के ठेके की बोली, 999 करोड़ कीमत लगाई

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस के प्रति शिव सेना का सद्भाव

भारत की राजनीति में अक्सर दिलचस्प चीजें देखने को मिलती रहती हैं। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में...

More Articles Like This