Priyanka Tibrewal vs Mamata Banerjee : ममता से मुकाबला करेंगी प्रियंका
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| Priyanka Tibrewal vs Mamata Banerjee : ममता से मुकाबला करेंगी प्रियंका

West Bengal Bypoll: भवानीपुर सीट हुई हॉट! ममता बनर्जी से मुकाबला करेंगी BJP की Priyanka Tibrewal

कोलकाता | Priyanka Tibrewal vs Mamata Banerjee : पश्चिम बंगाल में विधानसभा के उपचुनाव का घमासान अब तेज हो गया है। सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आज भवानीपुर सीट (Bhawanipur Seat) से नामांकन भर रही है। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के लिए यह सीट जीतना जरूरी है। ऐसे में इस सीट से भारतीय जनता पार्टी ने दांव खेलते हुए प्रियंका टिबरेवाल को चुनाव मैदान में ममता दीदी के सामने उतारा है। जिसके बाद यहां मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है।

नंदीग्राम से विधान सभा चुनाव में हार गई थी ममता दीदी
Priyanka Tibrewal vs Mamata Banerjee : टीएमसी सुप्रिमो ममता बनर्जी हाल ही हुए विधानसभा चुनावों में इस बार नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ी थीं, लेकिन उन्हें भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद भी ममता दीदी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री तो बन गई, लेकिन सीएम बने रहने के लिए 6 महीने के भीतर ममता को भवानीपुर से चुनाव जीतना जरूरी है। ऐसे में इस सीट से भाजपा ने प्रियंका टिबरेवाल को भवानीपुर से उम्मीदवार बनाया है।

टिबरीवाल पूर्व केंद्रीय मंत्री की रह चुकी हैं कानूनी सलाहकार
Priyanka Tibrewal भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार रह चुकी हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एंटली विधानसभा सीट से मैदान में उतारा था, लेकिन वे अपनी सीट नहीं बचा पाई थी और टीएमसी के उम्मीदवार स्वर्णकमल साहा से हार गई थी।

ये भी पढ़ें :- Rajasthan : अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड हुए डीएसपी उदयपुर के एक रिसोर्ट से गिरफ्तार

30 सितंबर को होगी वोटिंग, 3 अक्टूबर को मतगणना
Bhawanipur Seat के विधायक रहे सोभन देब चट्टोपाध्याय ने ममता दीदी के लिए इस सीट से इस्तीफा दे दिया था। इसलिए सोभन देब चट्टोपाध्याय अब खरदाहा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। भवानीपुर के अलावा 30 सितंबर को शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीट पर भी मतदान होगा। जिसकी मतगणना 3 अक्टूबर को होगी।

ये भी पढ़ें :- बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने मांगी VIP सुविधा, कहा- 25 साल से विधायक हूं, एक टीवी तो …

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पेगासस टिप ऑफ आइसबर्ग है
पेगासस टिप ऑफ आइसबर्ग है