ताजा पोस्ट

 West Bengal election 2021:  ‘दीदी’ के गोत्र कार्ड पर ओवैसी का तंज- ना तो मैं जनेऊ धारी और ना ही शांडिल्य गोत्र का,  मेरे जैसों का क्या.... 

ByNI Desk,
Share
 West Bengal election 2021:  ‘दीदी’ के गोत्र कार्ड पर ओवैसी का तंज- ना तो मैं जनेऊ धारी और ना ही शांडिल्य गोत्र का,  मेरे जैसों का क्या.... 
पश्चिम बंगाल में मतदान शुरू हो गया है. 1 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान में ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के भविष्य पर भी फैसला हो जाएगा. नंदीग्राम ( Nandigram) के साथ ही बंगाल में दूसरे चरण की 30 सीटों पर मतदान होने हैं.  प्रचार के आखिरी दिन ममता ने अपना गोत्र बताकर अंतिम दांव खेला है. जिसके बाद उनके इस बयान पर विपक्ष ने जमकर हमला बोला.  दीदी ने प्रचार के अंतिम दिन नंदीग्राम की जनता के साथ गोत्र कार्ड खेला. अब इस गोत्रकार्ड पर बंगाल में सियासत गर्मा गई है. BJP से लेकर Congress और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी ममता के इस गोत्र कार्ड पर चुटकी ली है. ओवैसी ने कहा कि  मेरे जैसे लोगों का क्या होना चाहिए जो न तो शांडिल्य (Shandilya Gotra) के हैं और न ही जनेऊधारी.

ट्वीट कर भी कसा तंज

ओवैसी ने दीदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में  हर पार्टी अपना हिंदू चेहरा दिखाने में लगी हुई है. ओवैसी ने बुधवार को भी दीदी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, कि 'मेरे जैसे लोगों का क्या होना चाहिए जो न शांडिल्य हैं और न ही जनेऊधारी. जो न तो किसी खास भगवान का भक्त है और न ही चालीसा या कोई और पाठ करता है. हर पार्टी जीतने के लिए हिंदू कार्ड खेलने में लगी है. अनैतिक, अपमानजनक और यह सफल नहीं होगा.

गोत्र कार्ड खेलकर दीदी ने खेला अपना आखिरी दांव

नंदीग्राम में ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार करते समय में एक मंदिर में पूजा की थी. इस विषय पर बताते हुए उन्होंने कहा कि जब पुजारी ने मुझसे मेरा गोत्र पूछा. मैंने उन्हें बताया कि मेरा गोत्र मां, माटी और मानुष है. इस घटना के बाद मुझे त्रिपुरा के त्रिपुरेश्वरी मंदिर का वाकया याद आ गया. वहां भी पुजारी ने मुझसे मेरा गोत्र पूछा था और मैंने यही जवाब दिया था, लेकिन मैं आज सभी को बता रही हूं कि मेरा असल गोत्र शांडिल्य है. इधर, ममता के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी  पलटवार किया. उन्होंने कहा कि  मैं भी अपना गोत्र लिखता हूं.  लेकिन कभी  मुझे इस विषय में बताने की जरूरत नहीं पड़ी. उन्होंने दीदी पर तंज कसते हुए कहा कि  ममता बनर्जी चुनाव हारने के डर से गोत्र बता रही हैं'.  उन्होंने दीदी से पूछा कि घुसपैठियों का गोत्र भी शांडिल्य तो नहीं है.
Published

और पढ़ें