राजस्थान में बदला मौसम, तेज अंधड़ से पेड़ गिरे, कई इलाकों में झमाझम - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

राजस्थान में बदला मौसम, तेज अंधड़ से पेड़ गिरे, कई इलाकों में झमाझम

जयपुर। Rajasthan Weather Update : राजस्थान में आज मंगलवार को मौसम ने फिर पटली मारी और राज्य के कई हिस्सों में तेज आंधी (Thunderstorm in Rajasthan) के बारिश हुई। राजधानी जयपुर में दोपहर बाद अचानक मौसम बदल गया। तेज आंधी के बाद बारिश हुई। आंधी से चारों ओर धूल का गुबार (Dust Storm in Rajasthan) छा गया। झुंझुनूं में तेज अंधड़ से कई पेड़ गिर और एक बिजली का पोल धराशाही हो गया। वहीं बीकानेर में सुबह से ही तेज हवाओं का दौर रहा और झमाझम बारिश हुई।

ये भी पढ़ें :-  Rajasthan IAS Transfer List : राजस्थान में 8 IAS के तबादले, जयपुर-उदयपुर के संभागीय आयुक्त इधर से उधर, यहां देखें पूरी लिस्ट

मौसम विभाग के अलर्ट मुताबिक सीकर, फतेहपुर, नीमकाथाना व धोद सहित कई इलाकों में धूलभरी आंधी का दौर चला और बारिश हुई। जैसलमेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, नागौर, जोधपुर, नागौर, चुरू, हनुमानगढ़ सहित पश्चिमी राजस्थान में कई जगहों पर हल्की बारिश हुई है। मौसम में परिवर्तन से राज्य के कई जिलों में लोगों को गर्मी (Heat in Rajasthan) से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार कल भी मौसम बदला रहेगा और आंधी-बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें :- Good News: एक जुलाई से केंद्रीय कर्मचारियों का डीए बहाल हो जायेगा, जानें कितना बढ़ेगा वेतन

मौसम विभाग ने पहले ही राजस्थान के कई जिलों में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था। मौसम विभाग के अनुसार, 20 और 21 अप्रेल को पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) के चलते आंधी-बारिश की संभावना हैं। इस दौरान हवा की रफ्तार 40-50 किमी प्रतिघंटा रह सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक जैसलमेर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, जोधपुर, नागौर, चुरू और हनुमानगढ़ जिलों में पश्चिमी विक्षोभ के चलते हवाएं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी।

Latest News

राज्यों का विवाद बारूद का ढेर है
असल में यह केंद्र और राज्य दोनों के स्तर पर राजनीतिक नेतृत्व की विफलता है, जो आजादी के इतने बरस बाद भी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});