ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान

राजस्थान में फिर पश्चिमी विक्षोभ बदलेगा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

जयपुर। Rajasthan Weather Update : राजस्थान कोरोना संक्रमण ( COVID 19) के साथ-साथ गर्मी भी लोगों पर हावी होती जा रही है। राज्य में कई जिलों का पारा आसमान छूने लगा है। दिन में सूर्यदेव आग उगल रहे हैं तो रात में पारा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिससे लोगों को रात में भी अब गर्मी सताने लगी है। राज्य के 12 से ज्यादा जिलों में दिन का तापमान 40 डिग्री से अधिक दर्ज किया जा रहा है। मंगलवार को राज्य में पहली बार अप्रेल में बीते 5 साल में सबसे ज्यादा पारा भरतपुर का 45.4 डिग्री रहा। वहीं राजधानी जयपुर का पारा 41.8 डिग्री दर्ज किया गया। गुरूवार से प्रदेश में नया पश्चिमी विक्षोभ ( Western disturbances ) सक्रिय होने जा रहा है। जिसके चलते एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलेगा।

यह भी पढ़ें:- Rajasthan : सलूंबर विधायक Amrit Lal Meena कोरोना संक्रमित आने के बाद अस्पताल में भर्ती, CM Gehlot ने पूछे हालचाल

Rajasthan Weather पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से तापमान थोड़ी गिरावट आएगी। इसका असर मई के पहले सप्ताह तक नजर आएगा। शुक्रवार से तापमान में गिरावट आना शुरू हो जाएगी। गुरुवार से आगामी चार दिन प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में धूलभरी आंधी चलने के आसार है।

यह भी पढ़ें:- Rajasthan : सलूंबर विधायक Amrit Lal Meena कोरोना संक्रमित आने के बाद अस्पताल में भर्ती, CM Gehlot ने पूछे हालचाल

मौसम में परिर्वतन को लेकर मौसम विभाग ने मौसम विभाग कई जिलों के लिए ने यलो अलर्ट (Rajasthan Weather Alert) जारी किया है। जिसके अनुसार इन जिलों में आगामी दिनों में धूल भरी आंधी, तूफान और बारिष की संभावना जताई है।

29 अप्रेल को इना जिलों में
चित्तौडगढ़, डूंगरपुर, पाली, जालौर, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर जिलों में धूलभरी आंधी के साथ 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

30 अप्रेल को इन जिलों में
अजमेर,अलवर, बूंदी, भीलवाड़ा, धौलपुर, जयपुर, दौसा, टोंक, भरतपुर, करौली,झुंझुनू, सीकर,सवाई माधोपुर, बारां,बांसवाड़ा, झालावाड़, कोटा, बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर, जालौर, श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, पाली जिलों में आंधी तूफान की संभावना हैं।

Latest News

Uttar Pradesh : धर्मांतरण कराने के लिए मिलते थे विदेश से पैसे, ATS ने रैकेट का खुलासा करते हुए 2 मौलानाओं को किया गिरफ्तार
नोएडा | उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण कराने वाले एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है. एटीएस की टीम ने नोएडा से दो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश | उत्तर प्रदेश

ससुराल वालों के खिलाफ थाने में शिकायत करना पड़ा महंगा, विवाद सलटाने आए कॉन्स्टेबल ने कर दिया दुष्कर्म

बुलंद शहर । देशभर में वर्दी का रौब दिखाकर गलत काम करने का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से सामने आया है. जाए पति पत्नी के विवाद को सुलझाने के लिए जब उन्होंने पुलिस की मदद ली तो कॉन्स्टेबल ने आकर महिला के साथ रेप कर दिया. इतना ही नहीं दुष्कर्म करने के साथ ही आरोपी कॉन्स्टेबल ने महिला की बुरी तरह पिटाई भी की. कॉन्स्टेबल के जाने के बाद जब पीड़िता थाने पहुंची तो उसकी बात को अनसुना कर दिया गया. काफी देर तक रोने गिराने के बाद भी जब थाने में उसकी बात नहीं सुनी गई तो परिजनों के साथ वह थाने में ही बैठ गई और प्रदर्शन करने लगी. मीडिया में खबर आने के बाद कविता की एफ आई आर दर्ज कर ली गई.

आरोपी कांस्टेबल और पीड़िता की सास गिरफ्तार

पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए मुख्य आरोपी हेड कॉन्स्टेबल के साथ ही पीड़िता की सास को भी गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में उसने कहा कि अपने ससुराल वालों और पति की मार से परेशान होकर उसने थाने में आकर शिकायत की थी. इंस्पेक्शन के लिए एक होमगार्ड घर आया. पीड़िता का कहना है कि कॉन्स्टेबल रात के 11:00 बजे उसके घर पहुंचे और पति और सौतन की बात सुनने के बाद उसी के साथ रेप करके वहां से चला गया.

इसे भी पढ़ें- Corona Virus 3rd Wave : क्या सर्दियों में फिर रूह कंपा देगा कोरोना का नया वैरिएंट, भारत फिर होगा लॉक..जानें एक्सपर्ट की राय

सांस पर भी मारपीट के आरोप

इस पूरे मामले में जानकारी देते हुए एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि आरोपी की पहचान कर उसकी गिरफ्तारी कर ली गई है. उन्होंने बताया कि सांस पर भी मारपीट के आरोप लगाए गए थे इसलिए उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है. श्री सिंह ने कहा कि महिला को मेडिकल के लिए भेजा गया है इसके साथ ही पीड़िता ने पुलिस को मोबाइल फोन में कुछ रिकॉर्डिंग्स भी दी है जिसमें कॉन्स्टेबल ने पीड़िता के साथ अश्लील बात करने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि पीड़िता की शिकायत पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- National Bird : जहरीला दाना खाने से 30 मोरों की मृत्यू, पंख और मांस के लिए सक्रिय हो रहा है गिरोह

Latest News

aaUttar Pradesh : धर्मांतरण कराने के लिए मिलते थे विदेश से पैसे, ATS ने रैकेट का खुलासा करते हुए 2 मौलानाओं को किया गिरफ्तार
नोएडा | उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण कराने वाले एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है. एटीएस की टीम ने नोएडा से दो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *