nayaindia WHO Alert for Omicron: ओमिक्राॅन बन सकता है मौत का कारण, हो जाए सावधान
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| WHO Alert for Omicron: ओमिक्राॅन बन सकता है मौत का कारण, हो जाए सावधान

WHO का अलर्ट! ओमिक्राॅन को आम सर्दी-खांसी न समझे, ये बन सकता है मौत का कारण, हो जाएं सावधान

नई दिल्ल | WHO Alert for Omicron: दुनिया में बेकाबू हुए ओमिक्राॅन संक्रमण ने सभी देशों की चिंता बढ़ा रखी है। ओमिक्राॅन से ब्रिटेन में सबसे ज्यादा हालात खराब हो गए हैं। ब्रिटेन में पहली बार कोरोना संक्रमण के 2 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। अस्पतालों में स्टाफ की कमी है, जिससे इलाज में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भारत में भी अब इस खतरे ने विकराल रूप लेना शुरू कर दिया है। कोरोना संक्रमण के चलते एक बार फिर से कई देशों ने प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने ओमिक्राॅन को लेकर नई चेतावनी जारी की है। जिसके बाद लोगों को और भी सावधान रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:- भारत में कोरोना से 24 घंटे में 534 लोगों की मौत, 58 हजार के पार नए संक्रमित, अब भारी पड़ रही लापरवाही

ओमिक्राॅन बन सकता है मौत का कारण
WHO Alert for Omicron: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यू) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि ओमिक्राॅन वैरिएंट के बढ़ते प्रभाव के बीच सर्दी-खांसी-जुकाम को आम बीमारी समझने की गलती कतई ना करें। ओमिक्राॅन से पूरा मेडिकल सिस्टम पस्त हो सकता है। डब्ल्यूएचओ के वरिष्ठ आपात अधिकारी कैथरीन स्मॉलवुड ने जानकारी देते हुए अलर्ट किया है कि, अब सावधानी बरतना बेहद जरूरी है। ओमिक्राॅन कोरोना के पहले वाले वैरिएंट ‘डेल्टा’ से थोड़ा कम घातक है, फिर भी यह मौत का कारण बन सकता है। अभी हम बहुत खतरनाक चरण में हैं।

ये भी पढ़ें:- Jammu Kashmir: पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर, एक निकला पाकिस्तानी

दुनिया के 100 से भी ज्यादा देशों में फैला ओमिक्राॅन
भारत में तेजी से फैल रहा ओमिक्राॅन वैरिएंट दुनिया के 100 से भी ज्यादा देशों में फैल चुका है। पिछले साल नवम्बर के महीने में दक्षिण अफ्रीका से निकला ये कोरोना को नया वैरिएंट भारत में भी जमकर फैल रहा है। इसने भारत में अबतक 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में दस्तक दे दी है। जिसके बाद भारत में ओमिक्राॅन संक्रमण के मामलों की संख्या 2135 हो गई है। ये वैरिएंट कोरोना वैक्सीन को भी लगातार चकमा दे रहा है और लोगों को दोनों डोज लेने के बावजूद भी संक्रमित कर रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

12 + 17 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अफ़साना चश्मे-बद्दूर अभिलाषाओं का
अफ़साना चश्मे-बद्दूर अभिलाषाओं का