स्कूलों के बुक काउंटर क्यों नहीं खोले जा रहे: बिधूड़ी - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

स्कूलों के बुक काउंटर क्यों नहीं खोले जा रहे: बिधूड़ी

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने राजधानी के स्कूलों में मौजूद बुक काउंटरों को तुरंत खोलने की मांग की है ताकि अगली कक्षाओं में गए छात्र-छात्राएं अपने लिए नई किताबें खरीद सकें।

बिधूड़ी ने आज कहा कि यदि सरकार राजधानी में लॉक डाउन के दौरान शराब के ठेके खोल सकती है तो, स्कूलों के बुक काउंटर खोलने में उसको भला क्या आपत्ति है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी संकट के कारण जारी लॉकडाउन के बीच दिल्ली के तमाम पब्लिक स्कूलों ने ऑनलाइन क्लास लेना शुरू कर दिया है,लेकिन दिक्कत यह है कि नई कक्षाओं की किताबें उपलब्ध नहीं होने से छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है।

उन्होंने कहा कि पब्लिक स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को अपनी किताबें अपने स्कूल के बुक काउंटर से ही खरीदनी होती हैं,किंतु बुक काउंटर बंद होने से बच्चों के लिए किताबें खरीदना सम्भव नहीं हो पा रहा है। अभिभावकों की ओर से इस संबंध में लगातार शिकायतें आ रही हैं।

विपक्ष के नेता ने कहा कि यदि बच्चों के पास नई किताबें ही नहीं होंगी तो ऑनलाइन क्लास में भी वे पढ़ेंगे कैसे। उन्होंने दिल्ली के लाखों बच्चों के भविष्य को देखते हुए सरकार से आग्रह किया कि सभी पब्लिक स्कूलों के बुक काउंटर को खोलने की अनुमति प्रदान की जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि किताब खरीदने आने वाले अभिभावक सोशल डिस्टेनसिंग का कड़ाई से पालन करें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow