महिला कांग्रेस ने चूल्हा जला कर किया प्रदर्शन

जालंधर। घरेलू गैस सिलेंडरों की कीमत में बढ़ोतरी के खिलाफ शुक्रवार को जिला महिला कांग्रेस ने चुल्हा जला कर प्रदर्शन किया। पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता और प्रधान जिला महिला कांग्रेस, डॉ जसलीन सेठी ने बढ़ रही सिलेंडरों की कीमत पर मोदी सरकार के खिलाफ चूल्हा जलाकर धरना प्रदर्शन करते हुए कहा कि जनवरी में सब्जियों, दालों, मांस, मछली और अंडे के दाम में सर्वाधिक वृद्धि हुई।

उन्होंने कहा कि गत वर्ष जनवरी की तुलना में सब्जियों के दाम 50.19 और दालों तथा इनके उत्पादों के दाम 16.71 प्रतिशत बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि कीमतों में बृद्धि से पहले ही महंगाई की मार झेल रहे आम लोगों को एक और बड़ा झटका लगा है। डॉ. सेठी ने कहा कि दिल्ली चुनावों के परिणामों के तुरंत बाद 12 फरवरी को पेट्रोलियम कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 144.50 रुपए की वृद्धि कर दी थी।

यह खबर भी पढ़ें:- गैस कीमतों में वृद्धि के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की ओर से जारी की गई सभी स्कीमे फेल ही हुई है और जिसमें से एक उज्ज्वला योजना का सच यह है कि 90 हजार लोगों को सिलेंडर मिला जिसमें से 10 फीसदी लोगों ने ही रीफिल कराई। उज्ज्वला योजना लोगों के लिए राहत की बजाय मुसीबत बन गई है। इस योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन दिया गया लेकिन अब गैस सिलेंडर की कीमतें दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है जिसके कारण मजदूर के पास सिलेंडर खरीदने के लिए पैसा नहीं है।

गैस सिलेंडर पर खाना बनाने के बाद अब फिर से महिलाएं लकड़ी जलाकर चूल्हे पर धुएं से खाना बना रहे हैं। इस अवसर पर विधायक सुशील रिंकू ने कहा कि रसोई गैस की कीमत बढ़ाकर सरकार दिल्ली के चुनावों में हार की भड़ास निकाल रही है और यह वृद्धि उस समय की गई है जब देश में आर्थिक मंदी और बेरोजगारी अपने चरम पर है, लोगों की नौकरियां जा रही हैं और ऐसे हालात में केंद्र सरकार ने आम लोगों पर फिर से महंगाई का बड़ा वार कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares