अयोध्या में राम मंदिर स्थल पर काम फिर शुरू

अयोध्या। योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान निर्माण गतिविधि फिर से शुरू करने की अनुमति देने के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण स्थल को साफ करने का काम भी फिर से शुरू कर दिया गया है।

अस्थायी मंदिर और स्थल पर सीआरपीएफ कैंप के आसपास लगाए गए मेटल बैरिकेड को गुरुवार को हटा दिया गया और स्थल को समतल करने का काम शुरू हो गया है। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की एक स्थानीय टीम लार्सन एंड टुब्रो के इंजीनियरों के साथ समन्वय के साथ काम कर रही है जो मंदिर निर्माण की निगरानी करेंगे।

मंदिर निर्माण की देखरेख करने वाले श्री राम तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने कहा कि चरणबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा, भगवान राम की मूर्ति को उसके नए निवास स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है और अब मंदिर निर्माण स्थल पर बैरिकेड हटाकर और जमीन को समतल करके साफ किया जा रहा है।

मिट्टी की शक्ति का परीक्षण करने के लिए मिट्टी का परीक्षण भी किया जाएगा। ट्रस्ट के सदस्य वीडियो कॉल के माध्यम से बैठकें कर रहे हैं और काम की प्रगति के बारे में अपडेट ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि राम कचहरी मंदिर में ट्रस्ट का कार्यालय भी जल्द ही पूरा हो जाएगा और लॉकडाउन हटते ही ट्रस्ट वहां से काम करना शुरू कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares