WTC Final न्यूजीलैंड की मैच पर पकड़ मजबूत, India को खेलना होगा संभलकर
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| WTC Final न्यूजीलैंड की मैच पर पकड़ मजबूत, India को खेलना होगा संभलकर

WTC Final न्यूजीलैंड की मैच पर पकड़ मजबूत, Team India को खेलना होगा संभलकर, रोमांचक हुआ मुकाबला

WTC Final: New Zealand vs India

नई दिल्ली | WTC Final : भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (India vs New Zealand WTC Final 2021) के फाइनल मुकाबले का पांचवां दिन दोनों ही टीमों के लिए चुनौती भरा रहा। वर्षा से बाधित रहे इस इतिहास के पहले टेस्ट फाइनल मैच में मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड टीम इंडिया के खिलाफ बड़ी बढ़त नहीं ले पाई और पहली पारी में 249 रन बनाकर 32 रन की बढ़त ही हासिल की। लेकिन पांचवे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम भी अपनी दूसरी पारी में संघर्ष करती नजर आई। टीम ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बना लिए हैं और अब उसे 32 रन की बढ़त मिल गयी है।

ये भी पढ़ें:- WTC Final : न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 249 रन पर सिमटी, भारत ने दूसरी पारी में 24 रन पर खोया एक विकेट

इस टेस्ट में पांच दिनों के अलावा एक रिजर्व डे भी रखा गया है। इस रिजर्व डे में आज अगर भारत तेजी से खेलते हुए 150 से 200 रन की बढ़त हासिल कर न्यूजीलैंड को दोबारा बल्लेबाजी करने का मौका देकर विकेट झटकता हैं तो मैच का परिणाम आ सकता है, लेकिन ऐसा नामुमकिन सा लगता है। ऐसे में मैच ड्रॉ (WTC Final) होने पर दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- Urvashi Rautela का नया अवतार फैंस को आ रहा पसंद, खूबसूरती ऐसी नजर न लगे!

संभलकर खेलना होगा टीम इंडिया को
भारतीय टीम के ओपनर दूसरी पारी में भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और दोनों साउदी का शिकार बन गए। भारत का पहला विकेट शुभमन गिल 8 रन और दूसरा विकेट रोहित शर्मा 30 रन का गिरा। अभी क्रीज पर कप्तान विराट कोहली 8 रन पर नाबाद और चेतेश्वर पुजारा 12 रन पर नाबाद खेल रहे है। आज मैच बचाने के लिए भारतीय टीम को संभलकर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का सामना करना होगा।

ये भी पढ़ें:- Corona से सिकुड़ रहे इंसानों के दिमाग के कई हिस्से, नई स्टडी में वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्षन
भारत को दिन की पहली सफलता मोहम्मद शमी ने दिलायी। टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 4 विकेट लिए। इसके अलावा ईशांत शर्मा ने 3, अश्विन ने 2 और जडेजा ने 1 विकेट लिया। वहीं बुमराह ने 26 ओवरों में 57 रन देकर कोई भी विकेट नहीं लिया और टीम को निराश किया।

Latest News

हंस मत देना ! घूसखोर दरोगा को एंटी करप्शन टीम ने तौलिए में किया गिरफ्तार, समझ नहीं पा रहा था कि चेहरा छिपाए या तौलिया संभाले…
जानकारी के अनुसार आरोपी दरोगा को एंटी करेक्शन की टीम ने तौलिए और बनियान में गिरफ्तार किया है. टीम ने उसे कपड़े…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});