nayaindia Yeti Narasimhanand in custody यति नरसिंहानंद 14 दिन की हिरासत में
देश | उत्तराखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Yeti Narasimhanand in custody यति नरसिंहानंद 14 दिन की हिरासत में

यति नरसिंहानंद 14 दिन की हिरासत में

Yeti Narasimhanand in custody

देहरादून। हरिद्वार हेट स्पीच मामले के आरोपी यति नरसिंहानंद को एक अदालत ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है। हालांकि बताया जा रहा है कि नरसिंहानंद को हेट स्पीच मामले में नहीं, बल्कि महिलाओं के प्रति अपमानजनक बयान देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि नरसिंहानंद ने हाल में हरिद्वार में एक धर्म संसद का आयोजन किया था, जिसमें सामुदायिक नफरत फैलाने वाले बयान दिए गए थे। Yeti Narasimhanand in custody

Read also लखीमपुर में मारे गए पत्रकार के भाई को कांग्रेस की टिकट

बहरहाल, हरिद्वार पुलिस थाने के थानाध्यक्ष रकिंदर सिंह कठैत ने बताया कि नरसिंहानंद को रोशनाबाद जेल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 295 (क) और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में डासना मंदिर के मुख्य पुजारी नरसिंहानंद को गंगा तट पर सर्वानंद घाट से शनिवार रात गिरफ्तार किया गया था, जहां वह धर्म संसद मामले में एक अन्य आरोपी जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी की गिरफ्तारी के विरोध में ‘सत्याग्रह’ कर रहा था।

इससे पहले नरसिंहानंद ने हरिद्वार में 17 से 19 दिसंबर तक ‘धर्म संसद’ का आयोजन किया था, जहां कुछ वक्ताओं ने मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने वाले भाषण दिए थे। ‘धर्म संसद’ नफरत भाषण मामले में हरिद्वार में नरसिंहानंद और त्यागी सहित 10 से ज्यादा लोगों के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। मामले की जांच विशेष जांच दल कर रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

eighteen − 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
श्रीलंका से पडौसी देश सबक लें
श्रीलंका से पडौसी देश सबक लें