CM Yogi Adityanath का ऐलान - कोरोना होने पर प्राइवेट कर्मचारियों को मिलेगी 28 दिन की सैलरी और छुट्टी - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

CM Yogi Adityanath का ऐलान – कोरोना होने पर प्राइवेट कर्मचारियों को मिलेगी 28 दिन की सैलरी और छुट्टी

लखनऊ। देश में कोरोना (coronavirus in UP) की हाहाकार के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए प्राइवेट कर्मचारियों (Private employees) को राहत प्रदान की है. उत्तर प्रदेश में प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ऐलान करते हुए कंपनियों के ऐसे सभी कर्मचारियों को 28 दिनों का वेतन और छुट्टी देने का आदेश जारी किया है, जिन्हें कोरोना संक्रमण हुआ हो.

देनी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट
यूपी के अपर मुख्य सचिव श्रम ने इस बारे में सभी जिलाधिकारियों और कमिश्नरों को पत्र लिखकर निर्देश दिया कि सरकार द्वारा बंद कराए गए प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के लिए भी यह आदेश लागू होगा. सरकार के आदेश के अनुसार, ऐसे सभी कर्मचारी जिन्हें कोरोना संक्रमण हुआ है और वे आइसोलेशन में रखे गए हैं, उनके नियोजकों की ओर से 28 दिन का वेतन और अवकाश दिया जाए. सरकार ने इसके लिए शर्त भी रखी है. जिसके अनुसार वेतन और छुट्टी का लाभ पाने के लिए ऐसे कर्मचारियों को कोरोना निगेटिव होने की रिपोर्ट देनी होगी. ये कर्मचारी अपने दफ्तर में ही सक्षम पदाधिकारी को कोरोना निगेटिव होने की रिपोर्ट पेष करेंगे, जिसके बाद उन्हें इस सुविधा का लाभ मिल सकेगा.

इन संस्थानों पर भी लागू होगा निर्देश
योगी सरकार के इस नए आदेश का लाभ वो कर्मचारी भी ले सकेंगे, जिनके संस्थान या प्रतिष्ठान बंद करा दिए गए हैं. आदेश के अनुसार, जिन दुकानों, वाणिज्यिक अधिष्ठान और कारखानों को राज्य सरकार या जिला मजिस्ट्रेट के आदेश से अस्थायी रूप से बंद कराया गया है, उनके कर्मचारियों को भी बंदी अवधि का वेतन और छुट्टी का लाभ देना होगा.

ये भी पढ़ें : – बेकाबू कोरोना! डाॅक्टर वीके पॉल ने कहा- बदल गई परिस्थितियां, घर में परिवार के बीच भी लगाना होगा Mask

केंद्र एवं राज्य सरकार के निर्देशों का करना होगा पालन
सरकार ने इस आदेश के साथ-साथ कोरोना से बचाव का भी निर्देश दिया है. इसके तहत ऐसी दुकानों, अधिष्ठानों और कारखानों, जहां 10 या उससे अधिक मजदूर-कामगार काम करते हैं, उन्हें कोविड महामारी की रोकथाम के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा.

ये भी पढ़ें : – UP : योगी सरकार की बड़ी पहल, प्रयागराज में BPCL फैक्ट्री में बनेंगे ऑक्सीजन के लिए सिलेंडर

नहीं थम रहे नए केस, सोमवार को 33574 नए संक्रमित
बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 33574 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 249 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. इस अवधि में इलाज के बाद 26719 लोग अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए हैं. इस समय राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 304199 है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी में भाजपा के शीर्ष नेता डेरा डाले रहेंगे
यूपी में भाजपा के शीर्ष नेता डेरा डाले रहेंगे