nayaindia योगी आदित्यनाथ के शानदार चार साल, जलवा अब भी बरकरार- सर्वे - Naya India
आज खास | देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

योगी आदित्यनाथ के शानदार चार साल, जलवा अब भी बरकरार- सर्वे

New Delhi: यूपी (UP) में वैसे तो अभी चुनाव होने में एक साल हैं, लेकिन योगी आदित्यनाथ (Yogi aadtitynath) को पद संभाले हुए 4 साल का समय हो गया है. ऐसे में हाल में किया गये सर्वे में जो सामने आया है वो भाजपा और योगी को खुश करने वाला है. तमाम सर्वे (survey) बता रहे हैं कि योगी सरकार यूपी में पहले की सरकारों से ज्यादा बेहतर काम कर रही है. सर्वे की मानें तो ज्यादातार लोग योगी के शासन काल में संतुष्ट नजर आ रहे हैं. बता दें कि यूपी का जनता ना सिर्फ योगी के शासन काल में खुश है बल्कि लोगों का मानना है कि पीेएम मोदी (PM Modi)  के बाद देश की बागडोर संभालने में भी सबसे ज्यादा सक्षम योगी ही हैं. सर्वे के अनुसार अगर अगर अबी यूपी में चुानव होते हैं तो यहां फिर से योगी के नेतृत्व में भाजपा (BJP) की ही सरकार बनेगी. बता दें कि यूपी में उपचुनाव से लेकर एमएलसी चुनाव सभी में योगी के नेतृत्व में बीजेपी ने ही जीत हासिल की है. योगी के मुकाबले में मायावती (Mayawati) , अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) काफी कमजोर नजर आते हैं. इतनी ही नहीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के मैदान में उतरने से भी योगी की लोकप्रियता को कोई फर्क पड़ता नहीं दिखता है.

नौकरियों से लोग हैं संतुष्ट

एबीपी-सी वोटर सर्वे (ABP-C Voter Survey) के अनुसार योगी आदित्यनाथ की सबसे बड़ी सफलता है कि उन्होंने यहां सरकारी नौकरियां लोगों को दी है. लोगों से भी जब ये पूछा गया कि उनके अनुासर योगी राज की सबसे अच्छी बात क्या है.. तो इसपर 28 फीसदी लोगों ने नई नौकरी, 12 फीसदी ने कोरोना महामारी के नियंत्रण, 16 फीसदी ने अपराध नियंत्रण और 16 फीसदी लोगों ने राम मंदिर को योगी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया. सर्वे में दावा किया गया है कि यदि यूपी में अभी चुनाव होते हैं तो भाजपा को 294 सीटों तक मिलने के आसार हैं. वहीं समाजवादी पार्टी (SP)  को 54-64, बीएसपी (BSP) को 33-43, कांग्रेस (CONGRESS)  को 1-7 और अन्य को 10-16 सीटें मिल सकती हैं.

इसे भी पढ़ें- रांची में पति के अवैध संबंध से परेशान होकर निशानी मिटाने के लिए बेटी को बोरी में बंद कर लगा दी आग

योगी मे पीएम बनने के पूरी काबिलियत

उत्तर प्रदेश (UP) की लगभग आधी आबादी ये मानती है कि नरेंद्र मोदी (NARENDRA MODI) के बाद योगी आदित्यनाथ PM बनने के लिए सबसे योग्य हैं. आईएएनएस सी-वोटर ट्रैकर (IANS C-Voter Tracker) के मुताबिक, सर्वे में 49.5 प्रतिशत लोगों ने इस बात पर अपनी सहमति जताई है.आपको भी ये जानकर आश्चर्य होगा कि 63.5 प्रतिशत बीजेपी समर्थकों ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर योगी को अपना समर्थन दिया. वहीं 42.9 फीसदी बीएसपी और 21.7 फीसदी एसपी समर्थकों और 24.4 फीसदी कांग्रेसियों ने भी प्रधानमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ का समर्थन किया. बता दें कि योगी के लिए लव जिहाद कैम्पेन, नौकरशाही पर नजर रखना और भ्रष्टाचार के खिलाफ किये गये काम उनकी पक्ष में रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- West Bengal Election: BJP के उम्मीदवारों की लिस्ट में TMC के नेता का नाम, कहा- मैंने तो ज्वाइन ही नहीं की भाजपा

लोकप्रियता में सबसे आगे हैं योगी

लोकप्रियता के मामले में योगी, अखिलेश यादव और मायावती से काफी आगे हैं. हालांकि चुनावी वादों को पूरा करने के मामले में पूछे गये सवाल पर 45.7 प्रतिशत लोगों ने माना कि भाजपा ने जो वादे जनता से चुनाव के दौरान किया थे उसे पूरा करने में वो कामयाब नहीं हो सकी है. लेकिन बावजूद इसके योगी के रोजगार मुहैया कराने के कारण लोगों में योगी काफी प्रसिद्ध हुए हैं. यहां कारण है कि योगी आदित्यनाथ, अखिलेश और मायावती से कहीं आगे हैं और इन्हें तीनों में सर्वश्रेष्ठ सीएम के रूप में देखा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-  राम मंदिर का काम तभी पूरा होगा, जब देश एक साथ होगा : आरएसएस

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

4 × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ट्विन टावर गिराने की तारीख बढ़ी
ट्विन टावर गिराने की तारीख बढ़ी