जंगलराज का पर्याय बन गयी है योगी सरकार : लल्लू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आज कहा कि योगी सरकार अब जंगलराज का दूसरा नाम हो गयी है।

लल्लू ने यहां जारी बयान में कहा कि बलिया से लेकर बुलन्दशहर, देवरिया से लेकर दादरी तक, चित्रकूट से लेकर कानपुर तक हत्या, हिंसा, बलात्कार की घटनाएं चरम पर हैं। योगी के जंगलराज से सर्वाधिक दलित, पिछड़े वर्ग के लोग प्रताड़ित हो रहे हैं।

प्रदेश में सरकार का इकबाल खत्म हो गया है। कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। अपराधी सरकार के संरक्षण में खुले आम अपराध कर रहे हैं जबकि आम नागरिक डरा और सहमा हुआ है। लाॅकडाउन की शुरूआत से अब तक प्रदेश में सैंकड़ों हिंसा, हत्या, बलात्कार की घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन पीड़ित परिजनों को न्याय नहीं मिल रहा है।

उन्होने कहा कि एनसीआरबी और मानवाधिकार आयोग के आंकड़ों के अनुसार योगी सरकार में अपराध के आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है। महिलाओं और दलितों पर हुए अपराधों में प्रदेश पहले नम्बर पर पहुंच गया है। हर दो घंटे में एक बलात्कार का केस दर्ज होता है और दिन भर में लगभग 12 केस दर्ज होते हैं।

वर्ष 2019 में जारी एनसीआरबी की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार महिलाओं के खिलाफ 59445 अपराध दर्ज किए गए हैं तथा प्रतिदिन 162 केस दर्ज हुए हैं। महिला अपराध में 7 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। प्रदेश सरकार द्वारा महिला अपराध को नियंत्रण करने के लिए कोई कार्ययेाजना सामने नहीं आयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares