भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार कर रही है योगी सरकार: भाजपा - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार कर रही है योगी सरकार: भाजपा

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दावा किया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश सरकार शासन-प्रशासन से भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था को साकार करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हरीशचन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा ने राज्य की जनता से भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश का वादा किया था जिस पर प्रदेश की योगी सरकार ने निरंतर कड़ा प्रहार कर रही है। योगी सरकार द्वारा की जा रही कड़ी और निर्णायक कार्यवाही अत्यन्त सराहनीय है।

उन्होने कहा कि विपक्षी दलो द्वारा जिस तरह की टालमटोल की लचर नीति अपनायी गयी तथा भ्रष्टाचार को संरक्षित किया गया उसी का परिणाम है कि पूरी व्यवस्था में शीर्ष से लेकर निचले स्वर तक भ्रष्टाचार ने अपना साम्राज्य पसार लिया था। श्रीवास्तव ने कहा कि योगी सरकार ने प्रदेश की कमान सम्हालने के बाद से जिस तरह भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टाॅलरेन्स की नीति अपनाई और पारदर्शी व्यवस्था को साकार करने के लिए कार्य किया। उसी का परिणाम है कि लगभग 700 से अधिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बर्खास्तगी की कार्यवाही सरकार ने किया।

उन्होंने कहा 2017 में योगी सरकार आने के पहले की सरकारों ने भ्रष्टाचारी अधिकारियों, कर्मचारियों की फाइले अल्मारियों में बंद की दी थी और 14-15 वर्षो तक उसे खोला ही नहीं, जिसे योगी सरकार ने जांचों को निष्कर्ष तक पहुंचा कर आईएएस अधिकारियों तक को जेल भेजने का कार्य किया।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि योगी सरकार ने भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही तो की है खाद्यान्न घोटाले के नाम पर जाने-जाने वाले प्रदेश में खाद्यान्न घोटाला पूरी तरह समाप्त हुआ तथा लगभग 01 हजार करोड़ का खाद्यान्न जो तस्करी के जरिए नेपाल-बिहार चला जाता था, उसे राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़कर सरकार ने बचाया तथा गरीब जरूरत मंद लोगों तक पहुंचाने का कार्य किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});