ट्रंप को रामलीला और नौटंकी भी दिखाएगी योगी सरकार - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

ट्रंप को रामलीला और नौटंकी भी दिखाएगी योगी सरकार

लखनऊ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जब 24 फरवरी की शाम अहमदाबाद से सीधे आगरा के ताजमहल का दीदार करने पहुंचेंगे तो उनके स्वागत में रास्ते में तीन हजार कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करते नजर आएंगे। इस दौरान रामलीला, रासलीला और नौटंकी जैसी प्रस्तुतियां होंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद उनकी आगवानी करेंगे। ट्रंप के आगरा पहुंचने पर उनके अभूतपूर्व स्वागत में किसी तरह की कोर-कसर बाकी न रहे, इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय तैयारियों पर बारीकी से नजर राख रहा है।

आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह स्थानीय मीडिया से तीन हजार कलाकारों के ट्रंप के स्वागत के लिए बुलाने की पुष्टि कर चुके हैं। ट्रंप एयरपोर्ट से करीब 15 किलोमीटर का सफर कर ताज के पूर्वी द्वार पर पहुंचेंगे। योगी सरकार रास्ते भर तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के जरिए ट्रंप को खुश करने की कोशिश में है। एयरपोर्ट से ताज के पूर्वी गेट के बीच करीब दो दर्जन स्थानों पर कलाकार समूहों में सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे। ये कार्यक्रम होंगे: योगी सरकार डोनाल्ड ट्रंप को उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों की कला और संस्कृति की झलक दिखाना चाहती है।

ब्रज, बुंदेलखंड, पूर्वाचल और अवध की कला और संस्कृति का करीब तीन हजार कलाकार प्रदर्शन करेंगे। करीब एक हजार कलाकार राधा-कृष्ण का रूप धरकर रासलीला खेलने के साथ मयूर डांस, चरकुला आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे। इसी तरह कलाकार बुंदेलखंड की कला आल्हा और नौटंकी व पूर्वाचल की रामलीला की भी प्रस्तुति देंगे। कुल तीन हजार कलाकार ट्रंप के दौरे से एक दिन पहले यानी 23 फरवरी को पहुंच जाएंगे। ये सभी कलाकार प्रदेश के ही हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *