यूपी दिवस में जन जन को भागीदार बनाएगी योगी सरकार

Must Read

लखनऊ। योगी सरकार प्रदेश के लोगों को मिट्टी के सम्मान और स्वाभिमान से जोड़ने के लिए एक अनूठी मुहिम शुरू करने जा रही है। 24 जनवरी को होने वाले उत्तर प्रदेश दिवस के जरिये राज्य सरकार प्रदेश वासियों में अपनी मिट्टी के प्रति जुड़ाव को और मजबूत करेगी। योगी सरकार यूपी दिवस के कार्यक्रमों में जन जन को भागीदार बनाएगी।

राज्य की सत्ता संभालने के बाद यूपी दिवस की शुरूआत कर प्रदेश के लोगों को अपनी मिट्टी पर गौरव का अनुभव कराने वाली योगी सरकार इस बार हर जिले में उत्तर प्रदेश दिवस मनाने जा रही है। प्रदेश के छोटे बड़े सभी जिलों में यूपी दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में सरकार और स्थानीय प्रशासन के साथ ही आम लोग भी सहभागिता कर सकेंगे।

यह पहली बार होगा जब राजधानी लखनऊ के अतिरिक्त जिलों में भी यूपी दिवस के कार्यक्रम आयोजित होंगे। तीन दिन तक चलने वाले यूपी दिवस समारोह के कार्यक्रमों के तहत जिलों में नुक्कड़ नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम, विचार गोष्ठी जैसे कार्यक्रम आयोजित कर उत्तर प्रदेश के गौरवपूर्ण इतिहास के साथ ही विकास गाथा को भी प्रस्तुत किया जाएगा। योगी सरकार ने यूपी दिवस के कार्यक्रमों के लिए सभी जिलों के प्रशासनिक और पुलिस अफसरों को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

गौरतलब है कि 24 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के शिल्पग्राम में उत्तर प्रदेश दिवस समारोह का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री 25 जनवरी को नोएडा में उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में जिला अधिकारी समेत अन्य विभागों के अफसर और कर्मचारी सहभागी बनेंगे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Corona Update: संक्रमण की दर पांच फीसदी से नीचे, रिकवरी रेट में लगातार सुधार

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की दर शनिवार को लगातार छठे दिन पांच फीसदी से नीचे...

More Articles Like This