युवी की मां बनी रिपब्लिक ऑफ मेडागास्कर की कॉन्सिलियर इकोनॉमिक्स

नई दिल्ली। युवराज सिंह ग्रुप ऑफ कंपनीज़ की चेयरपर्सन और यूवी कैन फाउंडेशन की डायरेक्टर शबनम सिंह को मेडागास्कर गणराज्य के लिए कॉन्सिलियर इकोनॉमिक्स के रूप में नियुक्त किया गया है।

अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त प्रेरक वक्ता, एक मानवतावादी व्यक्तित्व तथा बहुत कम उम्र से सामाजिक कार्यों में शामिल रहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सुपर स्टार युवराज सिंह की मां शबनम सिंह ने कई उपलब्धियां हांसिल की हैं।

मेडागास्कर गणराज्य के लिए कॉउंसलिएर इकोनॉमिक्स की जिम्मेदारी के बाद उनकी उपलब्धियों की इस सूची में एक और नया आयाम शामिल हो गया है। मेडागास्कर गणराज्य के सरकारी प्रतिनिधियों को क्रिएटर गुरुकुल और मेडागास्कर स्थित माडा समूह ने आमंत्रित किया।

इस समारोह में मेडागास्कर के प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों समेत खुशविंदर सिंह-वाणिज्य और उद्योग के वाणिज्य दूतावास, राष्ट्रपति के महानिदेशक माडा गोल्ड, जनरल रिचर्ड रावलोमनाना, मेडागास्कर के राज्य सरकार के सचिव और गेन्डमरी और रक्षा मंत्रालय के मंत्री, एंड्रीम्बेलो / फ्रेडी किंगोफेरा, एमए टीवी और समाचार पत्र के अध्यक्ष निदेशक; रहिमनाना अंद्रिएंड्रिना / फिदी ओलिवियर, कृषि, पशुधन और मत्स्यपालन के विशेष तकनीकी सलाहकार, राकोत्तोद्रबे / अन्द्रियमहंता हरिसोलोफ़, मम्पीह्योंगो रॉबर्टो कार्लोस, राकोटोंद्र्बे अन्द्रियमिहंत, हरिसोलोफ़ (प्रेसीडेंसी से जुड़े) उपस्थित थे।

शबनम सिंह ने इस अवसर पर कहा, “मैं इस सम्मान के लिए चुने जाने पर बेहद आशान्वित हूं और मेडागास्कर गणराज्य तथा उनके प्रतिनिधियों की आभारी हूं। मैं इसे अपने देश के लिए कुछ अच्छा योगदान देने के एक सुनहरे अवसर के रूप में तहे दिल से स्वीकार करती हूं। मैं इन दोनों अद्भुत देशों के बीच सामाजिक-आर्थिक-सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने की दिशा में अपने प्रयासों को समर्पित करने के लिए अत्यंत उत्साहित हूं तथा यह आश्वस्त करती हूं कि अपनी इस अत्यंत सम्मानित जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी, मेहनत व लगन से निभाऊंगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares