nayaindia Zelensky war will not end जेलेंस्की ने कहा, युद्ध अभी खत्म नहीं होगा
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Zelensky war will not end जेलेंस्की ने कहा, युद्ध अभी खत्म नहीं होगा

जेलेंस्की ने कहा, युद्ध अभी खत्म नहीं होगा

ukraine russia war zelensky

कीव। यूक्रेन पर रूस के हमले के 80 दिन हो गए हैं लेकिन अभी युद्ध थमने के कोई आसार नहीं हैं। पश्चिमी देशों के विशेषज्ञ इसके लंबा खींचने का अंदेशा जता रहे हैं और उनका मानना है कि साल के अंत तक रूस यह जंग हार जाएगा। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दिमीर जेलेंस्की ने भी कहा है कि युद्ध अभी तुरंत खत्म नहीं होने जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि इस युद्ध का असर दुनिया भर के देशों पर होगा।

जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन के लोग रूसियों को देश से बाहर निकालने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आज कोई यह अनुमान नहीं लगा सकता कि यह युद्ध कब तक चलेगा। उन्होंने राष्ट्र के नाम अपने वीडियो संबोधन में कहा- यह दुर्भाग्य से न केवल हमारे लोगों पर निर्भर करेगा, जो पहले से ही अपना अधिकतम दे रहे हैं, बल्कि यह हमारे भागीदारों पर, यूरोपीय देशों पर, पूरी स्वतंत्र दुनिया पर निर्भर करेगा।

उन्होंने कहा कि वे उन सभी के आभारी हैं जो रूस पर प्रतिबंधों को मजबूत करने और यूक्रेन को दी जा रही सैन्य व वित्तीय सहायता बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा- यह रूसी आक्रमण के सामने स्वतंत्रता की रक्षा के लिए एकमात्र उपाय है। पश्चिमी देशों के लिए यह केवल एक खर्च या खर्च के हिसाब के बारे में नहीं है, यह भविष्य के बारे में है।

जेलेंस्की ने दावा किया कि यूक्रेन ने शुक्रवार को युद्ध के दौरान दो सौवें रूसी विमान को मार गिराया और उन्होंने टैंकों, बख्तरबंद वाहनों, हेलीकॉप्टरों और ड्रोन के लिहाज से रूस को भारी नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा- और किसलिए? ताकि लेनिन की मूर्ति अस्थायी रूप से कब्जे वाले जेनिचेस्क में कुछ देर तक और खड़ी रह सके? गौरतलब है कि अप्रैल में रूसी सेना ने दक्षिणी खेरसॉन क्षेत्र के एक शहर जेनिचेस्क में लेनिन की प्रतिमा को फिर से स्थापित किया था। उन्होंने दावा किया यूक्रेन की सेना ने रूसी सैनिकों के कब्जे से कस्बों और गांवों को फिर से अपने अधिकार में ले लिया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

4 + eleven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पीएफआई पर प्रतिबंध आंतरिक सर्जिकल स्ट्राइक
पीएफआई पर प्रतिबंध आंतरिक सर्जिकल स्ट्राइक