कुकपैड ने लॉन्च किया हिंदी ऐप

बेंगलुरू। जापानी ऑनलाइन रेसिपी शेयरिंग प्लेटफार्म-कुकपैड ने गुरुवार को आईओएस और एंड्रॉइड उपकरणों के लिए अपना हिंदी ऐप लॉन्च किया। कुकपैड ने कुछ महीने पहले अपनी हिंदी वेबसाइट लॉन्च की थी, जिसमें हिंदी में लिखी गई लगभग 10,000 होममेड रेसिपीज है। कुकपैड का प्राथमिक उद्देश्य आसान रेसिपीज प्रदान करके घर की सीमाओं में खाना पकाने को प्रोत्साहित करना है। कुकपैड की स्थापना 1997 में हुई थी और वर्तमान में 24 भाषाओं में 70 देशों में उपलब्ध है। भारत में इसने 2016 में कदम रखा था।

कुकपैड ऐप के लॉन्च के साथ उपयोगकर्ता अब अपने मोबाइल पर रेसिपी और फोटो खोज, लिख और शेयर कर सकते हैं। कुकपैड हिंदी ऐप में लॉगिन करने के लिए आपको लॉगिन स्क्रीन में हिंदी भाषा का चयन करना होगा। कुकपैड इंडिया के बिजनेस हेड श्रीनिवास मुतनुरेए ने कहा, "हमारी हिंदी वेबसाइट ने उपयोगकताओं से अच्छी प्रतिक्रिया देखी और कुछ ही महीनों में हमने लगभग 10,000 रेसिपीज को हासिल किया।

यह महत्वपूर्ण था कि हम अपने वर्तमान ऐप में हिंदी भी शामिल करे क्योंकि ऐप उपयोगकर्ताओं को अधिक समावेशी और अद्वितीय अनुभव प्रदान करता है। हमारे वर्तमान डेटा से पता चलता है कि 70 प्रतिशत से अधिक उपयोगकर्ता अंग्रेजी ऐप बनाम वेबसाइट का उपयोग करते हैं जो ऐप लॉन्च करने के हमारे कदम को उचित ठहराता है। हम 201 9 के अंत तक 5 और भाषाओं को लॉन्च करना चाहते हैं।"

165 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।