विंडोज 10 के लिए माइक्रोसॉफ्ट अक्टूबर में जारी करेगी नया अपडेट

बर्लिन माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 पर चलने वाले 70 करोड़ से अधिक डिवाइसों के लिए 'विंडोज 10 अक्टूबर 2018 अपडेट' की घोषणा की है, जो नए फीचर्स और उन्नयन के साथ आएगा। यह घोषणा यहां चल रहे आईएफए 2018 प्रौद्योगिकी आयोजन के दौरान की गई।  माइक्रोसॉफ्ट के कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष रोआने सोनेस ने शुक्रवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा इस अपडेट के साथ हम विंडोज 10 पर चल रहे 70 करोड़ से अधिक डिवाइसों के लिए नए फीचर्स और उन्नयन लेकर आ रहे है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कनेक्टेड पीसी अनुभव पर ध्यान देने की अपनी योजना के तहत पहले क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 850 संचालित लेनोवो 'योगा सी630' विंडोज ऑन स्नैपड्रैगन (डब्ल्यूओएस) की घोषणा की है। पोर्टेबल, हल्के डिवाइसों के साथ विंडोज 10 की क्षमता को जोड़कर माइक्रोसॉफ्ट का इरादा यूजर्स को चलते-चलते कनेक्टेड और उत्पादक बनाए रखने का है।  

माइक्रोसॉफ्ट के उपाध्यक्ष एरिन चैपल ने कहा लेनोवो योगा सी630 डब्ल्यूओएस जैसी डिवाइसें तथा एसुस और एचपी के कनेक्टेड पीसीज जो इस साल की शुरुआत से बिक रहे हैं, वे यूजर्स को ध्यान में रखकर लांच किए गए हैं। प्रौद्योगिकी दिग्गज ने विंडोज 10 का पिछला अपडेट अप्रैल में जारी किया था।

222 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।