लाइफस्टाइल/धर्म

पीएम मोदी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, YouTube पर 10 Million हुए subscribers विश्व में किसी के नहीं..

ByNI Desk,
Share
पीएम मोदी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, YouTube पर 10 Million हुए subscribers विश्व में किसी के नहीं..
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूट्यूब चैनल ने मंगलवार 1 फरवरी, 2022 को 1 करोड़ सब्सक्रिप्शन को पार कर लिया और यह दुनिया के शीर्ष नेताओं में सबसे ज्यादा है। उनका चैनल अक्टूबर 2007 में बनाया गया था जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे और अब तक 164.31 करोड़ से अधिक बार देखा जा चुका है। पीएम मोदी के कुछ सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो में 2019 में काशी में उनका स्वागत करते हुए दिव्यांग, 2019 में तत्कालीन इसरो प्रमुख के सिवन के साथ एक छोटी भावनात्मक क्लिप और बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के साथ एक घंटे का साक्षात्कार शामिल हैं। ( 10 Million subscribers)  also read: पाकिस्तान की महिला क्रिकेट कप्तान बिस्माह मरूफ ने बच्चे के साथ बल्लेबाजी में बिठाया संतुलन

जो बिडेन से भी आगे निकले पीएम 

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो कुल 36 लाख ग्राहकों के साथ वैश्विक नेताओं की सूची में दूसरे स्थान पर हैं, जबकि मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर 30.7 लाख subscribers के साथ तीसरे स्थान पर हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, विशेष रूप से, 7.03 लाख subscribers हैं। राष्ट्रीय नेताओं की तुलना में अधिकांश YouTube ग्राहकों के चार्ट में पीएम मोदी सबसे ऊपर हैं। जहां कांग्रेस के राहुल गांधी के 5.25 लाख subscribers हैं, वहीं उनकी पार्टी के सदस्य शशि थरूर के 4.39 लाख subscribers हैं।

ट्विटर पर पीएम के 7.5 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स ( 10 Million subscribers) 

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के 3.73 लाख subscribers हैं, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के प्रमुख एमके स्टालिन के 2.12 लाख subscribers हैं और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के YouTube पर 1.37 लाख subscribers हैं। पीएम मोदी के अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी बहुत बड़े फॉलोअर्स हैं। ट्विटर पर उनके 7.5 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और फेसबुक पर उनके 4 करोड़ से ज्यादा लाइक्स हैं। ( 10 Million subscribers) 
Published

और पढ़ें