6 year old girl made a record : 24 मिनट और 50 सेकंड में 108 मंत्रों का किया जाप
लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| 6 year old girl made a record : 24 मिनट और 50 सेकंड में 108 मंत्रों का किया जाप

ओडिशा में 6 साल की लड़की ने 24 मिनट और 50 सेकंड में 108 मंत्रों का किया जाप, बनाया रिकॉर्ड

6 year old girl made a record

ओडिशा |  ओडिशा की 6 वर्षीय लड़की ने 24 मिनट और 50 सेकंड के भीतर 108 आध्यात्मिक मंत्रों का जाप करके इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह बनाई है। जगतसिंहपुर जिले के डी साई श्रेयांसी तारदापाड़ा गांव के प्रमुख शिक्षाविद् रश्मि रंजन मिश्रा की पोती हैं। कक्षा 1 की छात्रा ने कहा कि हमारे घर पर साप्ताहिक पूजा होती है और मैंने खुद मंत्रों को पुजारी द्वारा पढ़े जाने के बाद सीखा। उसने कहा कि उसके माता-पिता और दादा ने भी उसे सिखाने में मदद की। लड़की ऑनलाइन पढ़ाई कर रही है पिछले दो वर्षों में महामारी के कारण। ( 6 year old girl made a record )

6 year old girl made a record

also read: कर्नाटक हाईकोर्ट ने कहा- निकाह एक कॉन्ट्रैक्ट की तरह, हिंदुओं में विवाह एक संस्कार इसलिए…

मां को बेटी की उपलब्धि पर गर्व

मंत्रों के अलावा, उनका अन्य जुनून शास्त्रीय नृत्य ओडिसी है। लड़की की मां शस्मिता मिश्रा ने कहा कि हमें उसकी उपलब्धि पर गर्व है और हमें उम्मीद है कि वह ओडिसी में भी नाम कमाएगी।इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले की साढ़े तीन साल की बच्ची ने बिना देखे ही बंगाली, अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं में रिकॉर्ड 50 कविताएँ सुनाकर अपना नाम बनाया है।

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने मान्यता दी ( 6 year old girl made a record)

इतना ही नहीं अरात्रिका घोष ने यहां तक ​​अपनी बात साफ तौर पर जाहिर की। वह रवींद्र संगीत, लोक संगीत, भक्ति गीतों से लेकर फिल्मी ट्रैक तक 20 गाने भी गा सकती हैं। इतने छोटे बच्चे के इस कारनामे को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (आईबीआर) ने मान्यता दी है, जिन्होंने हाल ही में उन्हें सर्टिफिकेट दिया था। ( 6 year old girl made a record)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
टाटा समूह के खिलाफ झामुमो और सरकार के मंत्रियों की मोर्चाबंदी
टाटा समूह के खिलाफ झामुमो और सरकार के मंत्रियों की मोर्चाबंदी