लाइफस्टाइल/धर्म

अमेज़न एलेक्सा अब अमिताभ बच्चन की आवाज़ में, अमित जी की आवाज में बहुत से फीचर्स..जानें कैसे करें उपयोग

Share
अमेज़न एलेक्सा अब अमिताभ बच्चन की आवाज़ में, अमित जी की आवाज में बहुत से फीचर्स..जानें कैसे करें उपयोग
अमेज़ॅन एलेक्सा अब पुरस्कार विजेता बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में जवाब का समर्थन करती है, ई-कॉमर्स दिग्गज ने घोषणा की है। भारतीय ग्राहक एक साल के लिए 149 रुपये की शुरुआती कीमत या 299 रुपये के नियमित मूल्य के लिए शॉपिंग प्लेटफॉर्म से प्लान खरीदकर अपने एलेक्सा-सक्षम स्पीकर में अमित जी की आवाज जोड़ना चुन सकते हैं। एक बार खरीदने के बाद ग्राहक बातचीत कर सकते हैं। अभिनेता की आवाज के साथ जगा शब्द 'अमित जी' का उपयोग करते हुए। अमेज़ॅन का कहना है कि इस अनुभव में उनके जीवन की कहानियां, उनके पिता की कविताओं का चयन, टंग ट्विस्टर्स, प्रेरक उद्धरण, और बहुत कुछ शामिल हैं - सभी अभिनेता की प्रतिष्ठित बैरिटोन आवाज में। इसके अतिरिक्त , ग्राहक संगीत के लिए भी पूछ सकते हैं, अलार्म सेट कर सकते हैं और मौसम अपडेट भी प्राप्त कर सकते हैं। ( Alexa now in Amitabh voice ) also read: फ़ाइलों को ऑफ़लाइन एक्सेस करने के लिए अपने PC के साथ Google ड्राइव और वनड्राइव को कैसे Sync करें

ऐसे आनंद ले अमित जी की आवाज का

ऐसा लगता है कि अमिताभ बच्चन की आवाज में अमेज़न का वर्चुअल असिस्टेंट हिंदी और अंग्रेजी दोनों में इनपुट लेगा। उपयोगकर्ता 'अमित जी कभी कभी के गाने बजाओ' या "अमित जी, शोले के जाने बजाइए" जैसे कमांड दे सकते हैं। ग्राहक पर्दे के पीछे की कुछ मज़ेदार जानकारी सुनने के लिए "अमित जी, हमें एक मज़ेदार कहानी सुनाएं" जैसे मज़ेदार कमांड भी आज़मा सकते हैं। अमेज़ॅन नोट करता है कि उपयोगकर्ता अमिताभ बच्चन की आवाज़ में बधाई के साथ जन्मदिन समारोह में एक विशेष स्पर्श जोड़ सकते हैं, "अमित जी, यह मेरा जन्मदिन है।"

बिग-बी का अनुभव ( Alexa now in Amitabh voice )

विकास पर बोलते हुए अमिताभ बच्चन ने एक प्रेस नोट में कहा कि एलेक्सा पर अपनी आवाज पेश करने के लिए अमेज़ॅन के साथ काम करना आवाज प्रौद्योगिकी और कलात्मक रचनात्मकता के जादू को एक साथ लाने का एक नया अनुभव था। मैं उत्साहित हूं कि मेरे शुभचिंतक अब इस नए माध्यम के माध्यम से मेरे साथ बातचीत कर सकते हैं, और यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि वे इस बारे में कैसा महसूस करते हैं। अमेज़ॅन का कहना है कि कंपनी इस अनुभव को समृद्ध करना जारी रखेगी क्योंकि विज्ञान विकसित होता है। जैसा कि उल्लेख किया गया है कि अमेज़ॅन इको उपयोगकर्ताओं को शॉपिंग ऐप से या सीधे स्पीकर के माध्यम से 'एलेक्सा, अमिताभ बच्चन से मेरा परिचय' कहकर अनुभव खरीदना होगा और निर्देशों को सुनना होगा। उपयोगकर्ता नियमित शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर जा सकते हैं और खोज सकते हैं 'अमिताभ बच्चन - एलेक्सा पर सेलिब्रिटी आवाज। ( Alexa now in Amitabh voice )
Published

और पढ़ें