whatsapp new privacy policy ban : Whatsapp ने दिल्ली हाइकोर्ट को कहा कि हम कुछ समय के लिए Privacy Policy को रोक रहे है..जानें ऐसा क्यों कहा Whatsapp ने
ताजा पोस्ट | लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| whatsapp new privacy policy ban : Whatsapp ने दिल्ली हाइकोर्ट को कहा कि हम कुछ समय के लिए Privacy Policy को रोक रहे है..जानें ऐसा क्यों कहा Whatsapp ने

Whatsapp ने दिल्ली हाइकोर्ट को कहा कि हम कुछ समय के लिए Privacy Policy को रोक रहे हैं

whatsapp new privacy policy ban

Whatsapp ने अपनी Privacy Policy पर रोक लगाई है। Whatsapp ने आज यानी शुक्रवार को दिल्ली हाइकोर्ट को बताया कि Whatsapp ने अपनी इच्छा से नई Privacy Policy पर रोक लगाई है। ( whatsapp new privacy policy ban ) Whatsapp ने दिल्ली हाई कोर्ट से कहा कि जब तक डेटा प्रोटेक्शन बिल लागू नहीं हो जाता तब तक वो अपनी क्षमता को सीमित नहीं करेगा। कंपनी ने कहा कि हमारे मामले में कोई रेगुलेटर बॉडी नही है। इसलिए सरकार ही फैसला करेगी इसलिए हमने कहा है कि हम इसे कुछ समय के लिए लागू नहीं करेंगे। इसका मतलब यह हुआ कि यूजर जिन पुरानी सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं वो चलता रहेगा। फिलहाल कोई नई सुविधाएं लागू नहीं होंगी। बता दें कि कंपटीशन कमीशन ने वाट्सएप के नए प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर जांच का आदेश दिया था। बता दें कि Whatsapp की नई  Privacy Policy की अगली सुनवाई 30 जुलाई को होनी है।

whatsapp new privacy policy ban

also read: क्या है मोदी मंत्रिमंडल का नया सहकारिता विभाग, जानें इसका इतिहास और अन्य महत्वपूर्ण बातें..

संसद से कानून आने तक मैं कुछ नहीं करूंगा..( whatsapp new privacy policy ban )

हाईकोर्ट ने वाट्सएप से पूछा कि Whatsapp के खिलाफ आरोप लगाया गया है कि आप डेटा एकत्र कर दूसरों को देना चाहते हैं। जो कि आप दूसरी पार्टी की सहमति के बिना नहीं कर सकते। ( whatsapp new privacy policy ban  ) हाइकोर्ट ने कहा कि आरोप ये भी है कि भारत के लिए आपके पास एक अलग पैमाना है। क्या भारत और यूरोप के लिए आपके पास अलग-अलग नीति है? कंपनी ने कहा कि मैंने प्रतिबद्धता जताई है कि संसद से कानून आने तक मैं कुछ नहीं करूंगा। यदि संसद मुझे भारत के लिए एक अलग नीति बनाने की अनुमति देती है, तो हम उसे भी बना देंगे। अगर ऐसा नहीं होता है, तो हम इसपर भी विचार करेंगे। सीसीआई उस नीति की जांच कर रहा है अगर संसद मुझे डेटा साझा करने की अनुमति देती है, तो सीसीआई कुछ नहीं कह सकता।

whatsapp new privacy policy ban

CCI ने नोटिस पर रोक लगाने से किया था इनकार

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट में वाॅट्सएप और उसकी पेरेंट कंपनी फेसबुक की एक याचिका पर सुनवाई चल रही थी। इसमें वाॅटसऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के खिलाफ CCI की जांच में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया गया था।( whatsapp new privacy policy ban ) दरअसल, 23 जून को दिल्ली हाईकोर्ट ने वाॅट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी की जांच के सिलसिले में फेसबुक और मैसेजिंग ऐप से कुछ सूचना मांगने वाले CCI के नोटिस पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ओलंपिक का श्रेय लेने की होड़
ओलंपिक का श्रेय लेने की होड़