nayaindia GST LPG AADHAR PF : LPG cylinder के दाम हीं नहीं ये नियम भी बदलें, चेक कर
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| GST LPG AADHAR PF : LPG cylinder के दाम हीं नहीं ये नियम भी बदलें, चेक कर

LPG cylinder के दाम हीं नहीं ये नियम भी बदलें, चेक कर लें वरना होगी परेशानी..

GST LPG AADHAR PF :

 

नई दिल्ली। GST LPG AADHAR PF : महीने की पहली तारीख को ही LPG cylinder के दामों में बढ़ोतरी के साथ आम लोगों पर बोझ बढ़ गया. बता दें कि इंडियन ऑयल कंपनी ने पिछले 15 दिनों में या दूसरी बार घरेलू रसोई गैस के दाम बढ़ाए हैं. घरेलू रसोई गैस के दाम में ₹25 की बढ़ोतरी की गई है. एक ओर जहां कोरोना और लॉकडाउन के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो चली है तो दूसरी और लगातार महंगाई के कारण आम आदमी परेशान हो रहा है. लेकिन ऐसा नहीं है कि 1 सितंबर से सिर्फ के दाम में बढ़ोतरी हुई है. LPG के साथ ही कई चीजों के नियमों में बदलाव किए गए हैं. नियमों के बदलाव को जानना आपके लिए आवश्यक है क्योंकि अनजाने में आप से चूक हुई तो यह महंगा पड़ सकता है.

LPG cylinders Price Hike :

Maruti Suzuki ने बढ़ाई कीमत

GST LPG AADHAR PF : भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी मानी जाने वाली मारुति सुजुकी में भी पहली तारीख को अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने की घोषणा कर दी है. हालांकि अब तक कंपनी की ओर से यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि किस मॉडल के कितने दाम बढ़ाए गए हैं. कंपनी की ओर से अब तक इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है. ऐसे में कार खरीदने वाले लोगों को यह जानकारी होना आवश्यक है. कार की प्लानिंग कर रहे लोगों को जानकारी के अभाव में नुकसान होने के चांस है.

PF से आधार लिंक करना अनिवार्य

GST LPG AADHAR PF : सितंबर महीने की 1 तारीख से एक बड़ा बदलाव किया गया है. देश भर में पीएफ खाताधारकों को अपना आधार कार्ड से लिंक करना अनिवार्य कर दिया गया है. इस संबंध में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) द्वारा क्या साफ कर दिया गया है कि और भारत में पीएफ खाताधारकों को आधार कार्ड को UAN से लिंक करना ही होगा.

इसे भी पढ़ें – Sunny Leone का फिर से आया हॉट अवतार, ब्लू बिकनी पहन खोली शैंपेन, Video आ रहा फैंस को पसंद

GST में देरी पड़ेगी महंगी

लेट-लतीफ GST return करने वालों को अपनी आदत सुधारनी होगी. देरी से रिटर्न दाखिल करने वालों के खिलाफ सरकार ने 1 सितंबर से कुल बकाया पर ब्याज वसूलने का निर्णय लिया है. इसलिए लोगों को सावधान रहने की जरूरत है वरना लापरवाही महंगी पड़ सकती है.

इसे भी पढ़ें- देश का गौरव अवनि लेखारा राजस्थान की ‘बेटी बचाओ और बेटी पढाओ’ परियोजना की ब्रांड एंबेसडर नियुक्त

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 4 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
खबरों को रोकने के कितने जतन?
खबरों को रोकने के कितने जतन?